ग्रामीण नाराज हुए तो अफसरों को बैरंग लौटना पड़ा

ग्रामीण नाराज हुए तो अफसरों को बैरंग लौटना पड़ा

होशंगाबाद। प्रदेश में शिवराज (Shivraj) के राज में किसानों के साथ ज्यादती की खबरों के बीच जिले में भी एक वाकया ऐसा होते-होते बचा। बल्कि गांव से अधिकारियों को सिर्फ इसलिए भागना पड़ा, क्योंकि ग्रामीण एकजुट होकर तैश में आ गये।
वाकया, कुछ यूं हुआ कि ग्राम पालनपुर (Palanpur) में ग्रामीण क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के महाप्रबंधक अंकुर मिश्रा (Ankur Mishra) अपने जे (JE) के साथ एक किसान से वसूली करने पहुंचे। किसान ने कहा कि मूंग की बिक्री होने के बाद बिल जमा कर देगा, तो अधिकारी नहीं माने और किसान दीपक वर्मा (Deepak varma)का ट्रैक्टर (Tractor) खींचकर ले जाने लगे। किसान ने काफी मिन्नतें कीं, लेकिन अफसरों को जब कोई फर्क नहीं पड़ा तो ग्रामीण एकत्र हो गये और सबने अधिकारियों से कहा कि अभी धान (Paddy) की बोवनी चल रही है, बोवनी और मूंग बिक्री के बाद वे खुद किसान से पैसा जमा कराएंगे।
अधिकारी फिर भी नहीं माने और ट्रैक्टर खींचकर ले जाने लगे तो ग्रामीण नाराज हो गये और बहस तथा गाली गलौच करने लगे। कुछ तो मारपीट को उतारू हो गये। ग्रामीणों का यह रूप देख आखिरकार अधिकारियों को गांव से भागना पड़ा। ग्रामीणों का कहना है कि उपमहाप्रबंधक अंकुर मिश्रा (Ankur Mishra) की काफी शिकायतें होने के बावजूद प्रशासन उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है, पालनपुर में कोई भी अप्रिय घटना हो जाती तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: