चर्चा के बाद लिया निर्णय, मंगलवार से खुलेगा बाजार

चर्चा के बाद लिया निर्णय, मंगलवार से खुलेगा बाजार

इटारसी। करीब 2 माह से कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे इटारसी शहर के बाजार खुलने का फैसला बुधवार को रेस्ट हाउस में हुई बैठक में अधिकारियों, व्यापारियों एवं विधायक डॉ सीतासरन शर्मा की उपस्थिति में लिया। बैठक में निर्णय हुआ कि इटारसी का बाजार अगले सप्ताह मंगलवार से प्रात: 9 से शाम 5 बजे तक प्रतिबंधित व्यवसाय को छोड़कर खोला जाएगा। इस दौरान दुकानदारों को शासन द्वारा निर्धारित सभी नीति निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा। वहीं थोक सब्जी विक्रेताओं को इसी शुक्रवार से सुबह 7 से 9 सब्जी बिक्री करने की अनुमति दी है। फुटकर सब्जी विक्रेता होम डिलीवरी कर सकेंगे। हरी सब्जियां 31 मई तक नहीं बिकेंगी ऐसा सब्जी एसोसिएशन ने निर्णय लिया है।
रेस्ट हाउस में हुई इस बैठक में विधायक डॉ विधायक डॉ सीतासरन शर्मा, एसडीएम सतीश राय, एसडीओपी एमके मालवीय, सीएमओ सीपी राय, टीआई दिनेश सिंह चौहान उपस्थित थे। विधायक डॉ शर्मा एवं अधिकारियों ने प्रत्येक व्यापार से जुड़े व्यापारियों के समूह से पृथक-पृथक मुलाकात की एवं बाजार खोलने संबंधी विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। बैठक में सराफा, किराना, कपड़ा, सब्जी, बर्तन व्यापारी, बेकरी एवं उद्योग संचालक, फोटोग्राफर संघ सहित अन्य व्यापार से जुड़े व्यापारियों से चर्चा की गई। व्यापारियों की राय एवं प्रशासन के आदेश अनुसार कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सभी व्यापारियों ने बाजार 26 मई से खोलने के सुझाव पर अपनी सहमति दर्ज कराई। बैठक में निर्णय लिया कि किराना एवं मेडिकल दुकानें पूर्व की तरह ही खोली जा सकेंगी। किराना व्यापारियों को होम डिलीवरी की ही अनुमति होगी एवं 5 फिट शटर खोल सकेंगे। बैठक में आए होटल एवं रेस्टोरेंट संचालकों के अनुरोध पर प्रशासन ने उन्हें अगले दो दिनों तक दुकान की सफाई करने को कहा है। उसके बाद संभवत: उन्हें होम डिलीवरी की अनुमति दी जा सकती है। पत्रकारों से चर्चा के दौरान विधायक डॉ शर्मा ने कोरोना संक्रमण की इन विषम परिस्थितियों में पत्रकारों द्वारा लगातार खबरों के माध्यम से सूचना एवं जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के कार्य को सराहते हुए उनका आभार व्यक्त किया एवं आगे भी प्रशासन को सहयोग करने की अपेक्षा की। बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद पगारे, नगर मंडल अध्यक्ष नीरज जैन, भाजपा नेता जगदीश मालवीय, जसवीर छाबड़ा, दीपक एच अग्रवाल, जय किशोर चौधरी, भरत वर्मा, राकेश जाधव सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

एसडीएम ऑफिस से लें अनुमति
पत्रकारों के सवाल पर एसडीएम सतीश राय ने बताया कि अंतर जिला परिवहन के लिए शादी विवाह एवं अंतिम यात्रा की अनुमति कंटेंटमेंट एरिया के निवासियों को छोड़कर अन्य स्थानों पर निवासरत लोगों को तत्काल प्रभाव से दी जा रही है। कंटेंन्मेंट एरिया के लोगों के लिए अनुमति से पूर्व कुछ नियम विशेष रूप से हैं परंतु उन्हें भी अनुमति दी जा रही है। इस प्रकार की अनुमति के लिए कार्यालयीन समय में कोई भी व्यक्ति एस डी एम कार्यालय आकर आवेदन करके अनुमति प्राप्त कर सकता है।

जितनी बिजली उतना बिल- उद्योग एसोसिएशन
इंडस्ट्री एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने औद्योगिक इकाईयों में जरूरत से ज्यादा बिजली का बिल आने पर विधायक डॉ सीतासरन शर्मा से मुलाकत कर उन्हें समस्या से अवगत कराया एवं दो महीनों से बंद पड़े उद्योग का बिल मिनिमम चार्ज से लिया जाये इसका भी निवेदन किया। विधायक डॉ शर्मा द्वारा इस समस्या का जल्द से जल्द शासन स्तर पर निराकरण करने का कहा। चौपाटी के संबंध में पत्रकारों के सवाल करने पर विधायक डॉ. शर्मा ने कहा कि चौपाटी के लिये जमीन लोक निर्माण विभाग से नगर पालिका को दिलाएंगे। विधायक डॉ सीतासरण शर्मा ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि कांग्रेस शासन में प्रशासन और कांग्रेस के नेताओं ने मिलकर गरीबों की चौपाटी जो नगर पालिका ने बनाई थी उसे तोड़ा था। हम अपने शासन में लोक निर्माण विभाग से नगर पालिका को वह जमीन वापस दिलाएंगे और वहां पर चौपाटी पुन: प्रारंभ होगी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: