छापा : नौ डंपर, दो ट्रैक्टर-ट्राली और आठ सौ घन मीटर रेत जब्त

इटारसी। तवा की रेत खदानों में हो रहे अवैध उत्खनन के खिलाफ आज राजस्व, खनिज और पुलिस की संयुक्त टीम ने करीब चार घंटे चली छापामार कार्रवाई में बड़ी सफलता अर्जित की है। टीम में तीनों विभाग के अधिकारी, कर्मचारी और ग्राम कोटवार शामिल थे।
तवा की मरोड़ा रेत खदान पर शनिवार को दोपकर राजस्व, खनिज और पुलिस विभाग की टीम ने अचानक संयुक्त छापामार कार्रवाई की। छापे में टीम ने 9 डंपर और 2 ट्रैक्टर ट्राली जब्त की। इन वाहनों को रामपुर पुलिस थाने में खड़ा किया गया है। टीम ने मौके से अवैध उत्खनन के जरिए एकत्र कर रखी गई करीब 800 घनमीटर रेत जब्त की जो करीब 70 डंपर के लगभग होती है। जब्त रेत की कीमत एक करोड़ के लगभग मानी जा रही है।

टीम ने फिलहाल जब्त रेत को ग्राम कोटवारों के सुपुर्दनामे की है। नायब तहसीलदार एनपी शर्मा के अनुसार जब्त माल का प्रकरण तैयार करके एसडीएम कोर्ट में पेश किया जाएगा। छापामार टीम में नायब तहसीलदार एनपी शर्मा, खनिज निरीक्षक संतोष सूर्यवंशी, रामपुर थानेदार निकिता विल्सन, आरआई मदन सिंह बारस्कर, पटवारी अमर सिंह मरोड़ा और ऋषि चौरे पाहनवर्री, राजस्व निरीक्षक तुषार मौर्य और करीब 10 गांव के ग्राम कोटवार शामिल थे। दोपहर 12 बजे से शुरू हुई कार्रवाई शाम 4 बजे तक लगातार चली।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: