जंफर टूटने से सारे शहर में बंद रही सप्लाई

जंफर टूटने से सारे शहर में बंद रही सप्लाई

इटारसी। जबलपुर रेलवे क्रासिंग के पास बंगलिया में 33 केवी लाइन पर टूटे एक जंफर के कारण शहर को एक घंटे बिजली नहीं मिली। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बरसते पानी में फाल्ट तलाश कर जंफर डालने का काम किया एक फाल्ट के कारण लगातार एक घंटे संपूर्ण शहर की बिजली सप्लाई प्रभावित हो गई।
बारिश के दौरान जब बिजली कर्मचारी फाल्ट की तलाश में निकले तो तीन पाइंट और ऐसे मिले जो कभी भी पुन: शहर की बिजली व्यवस्था को बेपटरी कर सकते हैं। ऐसे में यदि रात के वक्त यह समस्या आयी तो नागरिकों को परेशान होना पड़ सकता है। विभाग ने इन तीन अन्य पाइंटों को दुरुस्त करने के लिए मंगलवार को शाम 3 से 5:30 बजे तक पॉवर आफ करने का निर्णय लिया है। इस दौरान संपूर्ण शहर की बिजली बंद रखी जाएगी। बिजली कंपनी के जेई वैभव मिश्रा ने बताया कि आज हुए फाल्ट की तलाश के दौरान तीन और जगह कमजोर कड़ी मिली है, जो मौसम की खराबी में फाल्ट का कारण बन सकती है। इनको ही सुधारने के लिए मंगलवार को मेंटेनेंस के लिए ढाई घंटे का वक्त लगेगा। बिजली कंपनी साल में एक दर्जन बार मेंटेनेंस के नाम पर बिजली कटौती करती है, बावजूद इसके अचानक इस तरह की समस्याएं सामने आ जाती है। मंगलवार को फिर शहर को ढाई घंटे बिजली से वंचित होना पड़ेगा।
इनका कहना है…!
बारिश की वजह से बंगलिया में जबलपुर रेलवे क्रासिंग के पास जंफर टूट गया था। फाल्ट ढूंढऩे में काफी वक्त लग गया। इसके बाद उसमें सुधार किया है। तीन और कमजोर पाइंट मिले हैं जिन्हें कल सुधारेंगे, अत: दोपहर 3 से 5:30 तक बिजली बंद रहेगी।
वैभव मिश्रा, जेई बिजली कंपनी

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW