जनता को राहत, इस वर्ष भी नहीं बढ़ेगा संपत्ति कर

जनता को राहत, इस वर्ष भी नहीं बढ़ेगा संपत्ति कर

इटारसी। नगरपालिका इटारसी इस वर्ष भी जनता को संपत्ति कर में राहत देगी। लगातार दूसरे वर्ष नगरपालिका इटारसी संपत्ति कर नहीं बढ़ाएगी। नगरपालिका अध्यक्ष सुधा अग्रवाल ने इसी घोषणा की है। नगरपालिका श्रीमती अग्रवाल का कहना है कि नए वित्तीय वर्ष १७-१८ में संपत्ति कर नहीं बढ़ाएगा जाएगा। उनका कहना है कि बढ़ती महंगाई को देखते हुए पिछले वित्तीय वर्ष १६-१७ में भी विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा से मिलने निर्देश के बाद नगरपालिका ने ये कदम उठाया था।
उल्लेखनीय है कि पिछले वित्तीय वर्ष १६-१७ में भी कर नहीं बढ़ाकर शहर की जनता को नगरपालिका परिषद ने राहत दी थी।
नपाध्यक्ष श्रीमती अग्रवाल का कहना है कि जो भी कर बढ़ा हुआ है वह कांग्रेस शासित पूर्व नगरपालिका परिषद के समय बढ़ा हुआ था। इस परिषद ने सिर्फ पहले वर्ष १५-१६ में ही कर में सामान्य वृद्धि की थी, इसलिए कर बहुत ज्यादा हो गया है। इसे न्यूनतम करने का काम हमारी परिषद कर रही है। इसलिए पिछले वर्ष भी कर नहीं बढ़ाया गया था।
जीआईएस सर्वे का करेंगे परीक्षण, जनता जो चाहेगी वैसा ही होगा
नगरपालिका अध्यक्ष सुधा अग्रवाल का कहना है कि जीआईएस सर्वे शासन के निर्देश से मध्यप्रदेश भर में हुआ था। उसके बाद प्रापर्टी टैक्स के नोटिस जारी हुए हैं। उस पर आपत्ति मांगी गई है, उसमें जो त्रुटियां होंगी उनका परिक्षण किया जाएगा और जनता के हित में ही फैसला किया जाएगा।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: