जलसंकट : तीन क्षेत्र के लोग विधायक के पास पहुंचे

इटारसी। शहर में फैली जल समस्या गर्मी के अंतिम दौर में भी खत्म नहीं हो रही है। तापमान कम हो चला है और बारिश की दस्तक हो चुकी है। बावजूद इसके पेयजल संकट से कई वार्ड ग्रस्त हैं तथा नगर पालिका की पेयजल वितरण व्यवस्था गड़बड़ा रही है। बुधवार को शहर के तीन क्षेत्रों के नागरिक पानी की समस्या को लेकर आज नगर पालिका कार्यालय और विधायक कार्यालय पहुंचे थे।
विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा के कार्यालय में मौजूद तीन क्षेत्र के नागरिक अपनी पेयजल संबंधी समस्या को लेकर पहुंचे थे। इससे पहले न्यास कालोनी के लोगों ने पेयजल समस्या को लेकर मुख्य नगर पालिका अधिकारी हरिओम वर्मा से मुलाकात करके पानी की मांग की। जब यहां समस्या का निदान नहीं मिला तो वे पहुंच गये, विधायक कार्यालय। प्रियदर्शिनी नगर, वेंकटेश नगर और नरेन्द्र नगर के कुछ नागरिक पेयजल संकट को लेकर नगर पालिका कार्यालय पहुंचे थे। यहां सीएमओ श्री वर्मा ने उनकी समस्या को गंभीरता से नहीं लिया तो सभी विधायक कार्यालय पहुंच गये। जल समस्या से पीडि़त महिलाओं ने विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा के समक्ष अपनी समस्या रखी। करीब आधा घंटे तक विधायक डॉ. शर्मा ने इस जल समस्या की बात को गंभीरता से सुनने के बाद नगर पालिका के उपयंत्री आदित्य पांडेय को बुलाया और इस समस्या के समाधान के उपाए बताते हुए उस पर तत्काल अमल करने का आदेश दिया। इस दौरान डॉ. शर्मा ने बताया कि लोगों के निजी बोर सूख गये हैं जिनमें पानी नहीं आ रहा है और मानसून भी पंद्रह दिन लेट हो गया है। ऐसे में समस्या गंभीर हो रही है।
विधायक डॉ. शर्मा ने पेयजल जैसी मूलभूत समस्या के लिए चुनाव आचार संहिता के लंबे समय को भी जिम्मेदार बताते हुए कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनावों में करीब छह माह का समय आचार संहिता में बीत गया है और निर्वाचित परिषद काम नहीं कर पायी है। इस दौरान जिन अधिकारियों पर मूलभूत समस्या के समाधान की जवाबदारी थी, उनका रवैया अव्यवहारिक रहा। नागरिकों की इस जल समस्या को लेकर जब नगर पालिका सीएमओ से प्रतिक्रिया चाही तो उन्होंने यह कहकर कैमरे के सामने बोलने से इनकार कर दिया और कहा कि जनता चाहती है कि हर घर के सामने टैंकर पहुंचे और आरओ का पानी लेकर पहुंचे, यह संभव नहीं है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW