जारी आदेशों का गंभीरता से पालन किया जाए : सीईओ

जारी आदेशों का गंभीरता से पालन किया जाए : सीईओ

इटारसी। शहर के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी और जिला पंचायत के सीईओ आदित्य सिंह ने नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान, उनका कंटेंनमेंट, कांट्रेक्ट ट्रेसिंग एवं पॉजिटिव पाये गये व्यक्तियों का कंटेनमेंट हेतु क्लस्टर कंटेनमेंट प्लान के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु अधिकारियों को दायित्व सौंपे गये हैं।
इटारसी नगर में 5 कंटेनमेंट जोन चिन्हित हैं। उक्त 5 कंटेनमेंट जोन पर सतत निगरानी करने हेतु कंट्रोल रूम स्थापित किया है। आज सीईओ ने इटारसी के कंट्रेाल रूम व अन्य क्षेत्रों में पहुंचकर इसकी रोकथाम और अन्य व्यवस्थाओं में लगी टीम से मुलाकात की और काम को देखा।
कंटेनमेंट जोन से निर्धारित प्रारूप में जानकारी प्राप्त करने एवं संकलित कर जिला स्तरीय कंट्रोल एवं रिस्पांस सेल को प्रेषित करने के लिए प्रात: 8 बजे से दोपहर 4 बजे तक के लिए प्राचार्य कन्या महाविद्याय इटारसी कुमकुम जैन मो.नं. 9907310076 एवं दोपहर 4 बजे से रात्रि 10 बजे तक के लिए प्राचार्य एमजीएम इटारसी प्रमोद पगारे 9424420132 को दायित्व सौंपे हैं। यह अधिकारी संदिग्ध व पॉजीटिव पाये गये व्यक्तियों की कॉन्टेक्ट लिस्ट, सेक्टर अनुसार लाइन लिस्ट, सेम्पल कलेक्शन एवं परिणाम एवं मैदानी अमले द्वारा प्रतिदिन किये गये सर्वे आदि की जानकारी संकलित करेंगे।

इटारसी में 5 कंटेनमेंट जोन चिन्हित
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आदित्य सिंह ने बताया है कि नोवेल कोरोना वायरस के इटारसी में प्रकरण पाये पर 5 कंटेनमेंट जोन चिन्हित किये हैं। इस हेतु कंटैनमेंट जोन देशबंधुपुरा के लिए सहायक प्रबंधक शिवराज मीना संपर्क नंबर 9756327839, जीन मोहल्ला के लिए सहायक प्रबंधक आर के नायक 9399485147, हाजी मंजिल क्षेत्र के लिए सहायक प्रबंधक राजकुमार नागले 9479472626, जाटव मोहल्ला के लिए सहायक महाप्रबंधक दिनेश लौवंशी 7509726581 एवं गांधी नगर के लिए परियोजना यंत्री जीसी गौर 9826075562 को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। यह अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रलाय द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण हेतु नियत किये गये प्रारूप अनुसार जानकारी संकलित करेगे एवं जारी निर्देशानुसार जानकारी संकलित कर जानकारी नियमित रूप से कंट्रोल रूम को देना सुनिश्चित करेंगे। कंटेनमेंट जोन को सोडियम हाइपोक्लोरोईड साल्यूशन से सेनेटाइज कराना, मैदानी अमले के माध्यम के से कंटेनमेंट जोन में प्रतिदिन सर्वे कराना, पॉजिटव पाए एवं संदिग्ध प्रकरणो के कान्टेक्ट की पहचान करना। संक्रमण की रोकथाम, होम कोरेन्टाईन एवं संक्रमण के लक्षणो का प्रचार-प्रसार आदि कार्य करेंगे।

CATEGORIES

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: