जिनका पैसा जमा नहीं, वे दुकान पुन: नीलाम होंगी

होशंगाबाद। नगर पालिका कार्यालय में हुई समीक्षा बैठक में सहायक राजस्व निरीक्षक अनंत सिंह राजपूत ने बताया कि सेठानी घाट धर्मशाला की दुकानों की बकाया राशि आज तक नगर पालिका कोष में जमा नहीं की गई है जो नीलामी शर्तों का स्पष्ट उल्लंघन है। धर्मशाला की दुकानों के सामने का अतिक्रमण नगर पालिका परिषद होशंगाबाद ने हटा दिया है अत: समस्त बकायादार अपनी दुकानों की बकाया राशि 3 दिन में नगर पालिका कोष में जमा कर दुकानों का अधिपत्य प्राप्त करें। निर्धारित समयावधि उपरांत जमा राशि नगर पालिका कोष में राजसात कर ली जाएगी और दुकानों की पुन: नीलामी कर दी जाएगी जिसमें होने वाले समस्त व्ययभार का उत्तरदायित्व दुकानदारों का होगा।
बैठक में बताया कि नगर पालिका ने उन गुमठी धारियों को नोटिस जारी किये थे जिन्होंने किराये की राशि जमा नहीं की है। आज से नगर पालिका ने ऐसे बकायादारों की गुमठियों में ताला लगाना प्रारंभ कर दिया है। यदि गुमठीधारियों द्वारा राशि जमा नहीं की जाती है तो गुमठी की पुनर्नीलामी की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि नगर पालिका अध्यक्ष डॉ. अखिलेश खंडेलवाल प्रतिदिन 4 बजे आयोजित होने वाली नगर विकास के कार्यों की समीक्षा बैठक ले रहे हैं जिसमें विशेष रूप से जल शाखा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से चर्चा हो रही है। नगर में पेयजल समस्या तथा नगर पालिका के लीकेज वाल्वों को जिनसे पानी का रिसाव होता है, उन्हें शीघ्र ही ठीक करने के निर्देश दिये गये ताकि पानी का अपव्यय न हो। बिना टोटियों के नलों में टोटियां लगाने के निर्देश दिये। नगर पालिका अध्यक्ष एसं सीएमओ प्रभात कुमार सिंह ने नगर के नागरिकों से आग्रह किया है कि पानी के मूल्य को समझें व्यर्थ पानी का अपव्यय न करें। वर्षा रितु का आगमन हो रहा है, प्रयास करें जल संग्रहण कर घटते हुये भूजल स्तर को बढ़ाने रेन वाटटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का उपयोग कर जल का संरक्षण करें।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW