जिला प्रशासन ने की निःशुल्क भोजन की व्यवस्था

जिला प्रशासन ने की निःशुल्क भोजन की व्यवस्था

होशंगाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के दृष्टिगत जिले में लागू लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन द्वारा इच्छुक सामाजिक संगठनो के सहयोग से जरूरतमंदों, निराश्रितो व बाहर से आए श्रमिकों के लिए निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।
कलेक्टर धनंजय सिंह के निर्देशन में सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, मुख्य नगरपालिका अधिकाlरी एवं जनपद पंचायत सीईओ व अन्य अधिकारियों द्वारा जरूरतमंदों की हर संभव मदद की जा रही है।
संपूर्ण जिले में जिला प्रशासन व इच्छुक संस्थाओं के सहयोग से जरूरतमंदों को भोजन के निःशुल्क पैकेट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। निःशुल्क पैकेट्स के वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का पालन किया जा रहा है। पर्याप्त भोजन एवं आश्रय की समूचित व्यरवस्था् के लिए अनुविभागवार अधिकारियो को दायित्व सौंपे गए है। सभी जिला अधिकारी कोरोना महामारी के इस युद्ध में समर्पण भाव से आमजन की सेवा में तत्पर है।
जरूरतमंदों एवं निराश्रितो को पर्याप्त गुणवत्त युक्त भोजन मिले इस उद्देश्य से कलेक्टर धनंजय सिंह के निर्देशानुसार आज अपर कलेक्टर जीपी माली ने अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने निर्देशित किया कि किसी भी दशा में कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति भूखे न सोए यह सुनिश्चित करें। जरूरतमंद व्यक्तियों को पर्याप्त भोजन मिले व उनके निवास व दवाइयों की उचित व्यवस्था करें। उल्लेखनीय है कि बेसहारा, बेघर व्यतक्तियो को भी जिला प्रशासन द्वारा खाद्यान्न (गेहूं+चावल) का वितरण सभी अनुविभागो में किया जा रहा है। बीपीएल परिवारो को मई माह तक अग्रिम राशन का वितरण किया गया है।
बैठक में एसडीएम होशंगाबाद आदित्य रिछारिया, तहसीलदार शैलेंद्र बड़ोनिया, सीएमओ सुश्री माधुरी शर्मा, थाना प्रभारी विक्रम रजक सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: