जिले की सीमा पर होगी मजदूरों की स्क्रीनिंग

जिले की सीमा पर होगी मजदूरों की स्क्रीनिंग

सिवनी मालवा। खंडवा-होशंगाबाद मार्ग से पैदल आने वाले मजदूरों की स्क्रीनिंग जिले की सीमा स्थित प्रवेश द्वारा पर ही होगी तथा यहां से उनको बसों के माध्यम से जिले के अंतिम गांव तक छोड़ा जाएगा जहां से वे आगे का सफर तय करेंगे। वहां से अगले जिले का प्रशासन आगे तक ले जाएगा। गंजाल नदी के पास इसके लिए कैंप लगाया जाएगा।
यह निर्णय यहां आईटी कंप्यूटर ट्रेनिंग सेंटर में सोमवार को विधायक प्रेम शंकर वर्मा, एसडीएम रवि शंकर राय की मौजूदगी में हुई एक महत्वपूर्ण बैठक में लिये गये। बैठक में निर्णय लिया है कि शासन के आदेश के बाद पैदल जा रहे मजदूरों के लिए गंजाल नदी पर बसों की व्यवस्था होगी, जहां से मजदूरों को बैठाकर होशंगाबाद जिले के अंतिम गांव जहां से दूसरा जिला लगता है, वहां तक छोड़ा जाएगा। जो अगला जिला होगा वह फिर मजदूरों का आगे तक छोड़ेगा।
बैठक में बीएमओ डॉ. कांति बाथम ने बताया कि गंजाल नदी के पास चिकित्सकों की टीम रहेगी जो हर मजदूर का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी। संदिग्ध पाए जाने पर क्वांरटाइन किया जाएगा। सभी मजदूरों को भोजन के पैकेट और नाश्ता किया जाएगा, जो बस में ही रहकर करेंगे। जनभागीदारी जन सहयोग से संचालित जनता रसोई की व्यवस्था समाजसेवियों के साथ-साथ प्रशासन भी देखेगा और प्रशासन भी इस जनता रसोई में मदद करेंगे। बैठक में तहसीलदार दिनेश सांवले, संतोष पारीक, प्रवीण अवस्थी, प्रवीण पाणिकर, रघुवीर राजपूत, सीएमओ यशवंत राठौर, सचिन अग्रवाल आदि मौजूद थे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW