जेडी कार्यालय की कार्य प्रणाली से आहत हैं अतिशेष शिक्षक

जेडी कार्यालय की कार्य प्रणाली से आहत हैं अतिशेष शिक्षक

इटारसी। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय होशंगाबाद की युक्तियुक्तकरण प्रक्रिया में विसंगति पूर्ण कार्य प्रणाली के चलते जिले के 18 शिक्षक-शिक्षिकाएं नवंबर 2019 से अतिशेष होने का दंश भोंगते हुए वेतन प्राप्ति से वंचित हैं। इन शिक्षक शिक्षिकाओं ने विधायक एवं शासन के उच्च आला अधिकारियों को जानकारी दी तो उन्होंने जांच का कार्य जेडी कार्यालय नर्मदा संभाग को सौंपा।
जेडी कार्यालय ने 15 मई दिन शुक्रवार को पीडि़त शिक्षक-शिक्षिकाओं को कार्यालय में उपस्थित होकर अपनी-अपनी आपत्ति रखने को कहा। यहां जब सभी 18 अतिशेष शिक्षक शिक्षिका पहुंचे तो उन्हें बताया कि केवल 10 शिक्षक-शिक्षिकाओं के प्रकरण की जांच होगी शेष 8 की जांच नहीं होगी। इस पर शेष 8 बचे पीडि़त शिक्षक-शिक्षिकाओं ने कार्यालय में जमकर आक्रोश जताया एवं शिक्षक कल्याण संगठन नगर इकाई इटारसी अध्यक्ष सुषमा शर्मा के नेतृत्व में कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव के समक्ष उपस्थित होकर जेडी कार्यालय की भेदभाव पूर्ण कार्य प्रणाली की जानकारी देते हुए न्याय की गुहार लगाई।
आयुक्त श्रीवास्तव ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए इस पर नाराजी जताते हुए दूरभाष पर जेडी त्रिपाठी को सभी शिक्षक शिक्षिकाओं के प्रकरणों का समान रूप से सुनकर उचित समाधान करने की बात कही। प्रतिनिधिमंडल में शामिल अंजना श्रीवास्तव, हीरा सोलंकी, हंसा कपूर, प्रभा तिवारी ने संतोष जताते हुए कमिश्नर श्रीवास्तव का आभार माना।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: