टीम एयर इंडिया विजयी, नेशनल कबड्डी लीग का हुआ समापन

खेल जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं - राज्य मंत्री श्री सारंग

खेल जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं – राज्य मंत्री श्री सारंग
होशंगाबाद। होशंगाबाद से 10 किलोमीटर दूर ग्राम रोहना में डिपार्टमेंटल नेशनल कबड्डी लीग का आयोजन किया गया। इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता का समापन विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीताशरण शर्मा, सांसद श्री उदयप्रताप सिंह तथा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री विश्वास सारंग सहकारिता एवं ग्रामीण विकास विभाग ने किया। प्रतियोगिता का शानदार फायनल एयर इंडिया तथा महिन्द्रा एंड महिन्द्रा टीमो के बीच खेला गया इसमें एयर इंडिया की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए बड़े अंतर से मैच और प्रतियोगिता जीती। इसमें महत्वपूर्ण योगदान टीम के अंर्तराष्ट्रीय सितारे खिलाड़ियो अजय ठाकुर तथा राहुल चौधरी का रहा।
प्रतियोगिता का समापन करते हुए राज्य मंत्री श्री सांरग ने कहा कि खेल हमारे जीवन का महत्वपूर्ण अंग है। जो व्यक्ति खेलो में कुशल होता है वह जीवन संघर्ष में भी आगे बढ़ता है। खेल हमें आगे बढ़ने और प्रतिस्र्पद्धा की प्रेरणा देते हैं। होशंगाबाद के छोटे से गाँव रोहना में भारतीय मिट्टी में रचे बसे कबड्डी खेल का शानदार आयोजन किया गया है। इससे इस क्षेत्र के युवाओ को खेलो में अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर मिलेगा। उन्होंने आयोजको तथा प्रशासन को शानदार आयोजन के लिए बधाई दी।
hbad26217 समारोह में मध्यप्रदेश किसान कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने कहा कि कबड्डी खेल की विश्व स्तरीय सुविधाओ को देकर रोहना ने युवाओ को अच्छा अवसर दिया है। गाँव में शानदार खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें राष्ट्रीय तथा अंर्तराष्ट्रीय खिलाड़ियो ने अपनी प्रतिभा दिखाई। प्रतियोगिता में सहयोग देने वालो के प्रति उन्होंने आभार व्यक्त किया। समारोह में विधायक सोहागपुर श्री विजयपाल सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
प्रतियोगिता में शामिल अतिथियों का स्वागत करते हुए पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष प्रताप सिंह ने कहा कि एक वर्ष पूर्व यहाँ कबड्डी प्रतियोगिता के आयोजन की कल्पना की गई थी। यह कल्पना आज साकार हो उठी है। कबड्डी खेल के आयोजन से परम्hbad26217 (2)परागत खेलो को बढ़ावा मिलेगा। प्रतियोगिता में प्रतिदिन हजारो दर्शको की उपस्थिति इसकी सफलता की कहानी कह रही है। इस प्रतियोगिता से युवा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित होंगे। उन्होंने कबड्डी फेडरेशन को रोहना में खेल प्रतियोगिता आयोजन की अनुमति देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने सभी खेल प्रशिक्षको, निर्णायको, खिलाड़ियो तथा आयोजको के प्रति भी आभार व्यक्त किया। पुलिस अधीक्षक ने खेल प्रतियोगिता के लिए अपने 6 एकड़ खेत में आयोजन की अनुमति देने वाले कृषक श्री आनंद चौधरी के प्रति आभार व्यक्त किया। समारोह में अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाडी तथा देश का नेतृत्व करने वाली सुश्री मधु यादव को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। समारोह में विधायक सिवनीमालवा श्री सरताज सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष श्री अखिलेश खंडेलवाल, जनपद अध्यक्ष श्रीमती संगीता सौलंकी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री भवानीशंकर शर्मा, पूर्व विधायक श्री गिरजाशंकर शर्मा, श्री दिनेश तुमराम सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा हजारो दर्शक उपस्थित रहे। प्रतियोगिता का आयोजन आस्तिक स्पोर्टस के सहयोग से किया गया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: