ट्राफी और प्रमाण पत्र पाकर खिल उठे बच्चों के चेहरे

385 बच्चों ने सीखे हॉकी, क्रिकेट और फुटबाल

 385 बच्चों ने सीखे हॉकी, क्रिकेट और फुटबाल
इटारसी। एक माह तीन दिन तक 385 बच्चों को हॉकी, क्रिकेट और फुटबाल का प्रशिक्षण देने के बाद आज शाम यहां गांधी स्टेडियम में बच्चों को प्रमाण पत्र, ट्राफी प्रदान की गई। मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा, नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल, उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, सीएमओ सुरेश दुबे, सभापति जसबीर सिंघ छाबड़ा, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, राकेश जाधव, जयकिशोर चौधरी, यज्ञदत्त गौर ने बच्चों को ट्राफी प्रदान की। अतिथियों का स्वागत कन्हैया गुरयानी, सुमेर सिंह चौहान, दीपक परदेसी, प्रदीप कलसिया, रीतेश श्रीवास, नीलेश चौधरी, प्रदीप जाधव, राकेश पांडेय ने किया। नन्हीं बालिका रीतिका यादव ने हर करम अपना करेंगे और राशि खाड़े ने इतनी शक्ति हमें देना दाता गीत प्रस्तुत किया।
IT03617कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने कहा कि वर्तमान नगर पालिका परिषद हर क्षेत्र में काम कर रही है, खेल, संस्कृति, राष्ट्रीय कार्यक्रमों के लिए बेहतर काम हो रहे हैं साथ ही विकास कार्य भी तेजी से चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेल जीवन में बहुत जरूरी है क्योंकि किस विद्वान ने कहा है कि भवन के बिना स्कूल की कल्पना भले ही कर लो, खेल मैदान के बिना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भी खेलों को बढ़ावा दे रहे हैं, यही कारण है कि हमारे प्रदेश की छह बच्चियों को ओलंपिक में खेलने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि हम हॉकी में शहर का पुराना गौरव वापस लाएंगे तथा हर खेल को गौरमयी स्थान दिलाने का प्रयास करेंगे।
नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने कहा कि बच्चों का उत्साह देखकर बड़ी खुशी हो रही है। बच्चे और युवा देश का भविष्य हैं। विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा की मंशा थी कि बच्चों को खेल के लिए प्रेरित किया जाए, उनकी मंशा के अनुरूप ही नपा परिषद ने यह शिविर का आयोजन किया।
स्वागत उद्बोधन में सभापति राकेश जाधव ने कहा कि यह बच्चों का बचपन लौटाने का छोटा सा प्रयास था, आगे भी ऐसे प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर क्रिकेट कोच, फुटबाल कोच और हॉकी कोच का सम्मान किया। तीनों खेल संस्थाओं की तरफ से भी अतिथियों और जयकिशोर चौधरी, राकेश जाधव का सम्मान किया गया। वरिष्ठ खिलाड़ी देवेन्द्र पाल, रिचर्ड डिकोस्टा, चंचल पटेल, अमित जैसवाल आदि ने अतिथियों का स्वागत किया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW