ट्रेक पर सुधार कार्य के चलते लिया तीन घंटे का ब्लाक

इटारसी। रेलवे इंजीनियरिंग विभाग ने रेलवे स्टेशन की मेन लाइन पर सुधार कार्य के चलते मंगलवार को तीन घंटे का ब्लाक लिया था। सुबह 11:05 मिनट से दोपहर 2:05 मिनट तक तीन घंटे के ब्लॉक में पूरे ट्रेक के स्लीपाट बदलने के साथ ही गिट्टी डालने का काम किया। इस दौरान इस रूट पर एक भी ट्रेन नहीं ली गई। स्टेशन अधीक्षक राजीव चौहान के अनुसार यहां से थ्रू एवं गुड्स ट्रेनों की पासिंग होती है। ब्लॉक के चलते आरआरआई ने दूसरे प्लेटफार्मों से ट्रेनों की पासिंग कराई। दोपहर बाद इस रूट पर यातायात बहाल हुआ। लंबे समय से इस ब्लॉक की प्लानिंग चल रही थी। पुराने स्लीपाट एवं ट्रेक की गिट्टी खिसकने से ट्रेनों की संरक्षा को खतरा हो सकता था, इसी वजह से यह ब्लॉक लिया गया।

सीनियर डीओएम ने देखा आरआरआई और स्टेशन
इटारसी। रेल मंडल भोपाल के सीनियर डीओएम विनोद तमोरी ने मंगलवार को इटारसी रेलवे परिक्षेत्र में विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया आए। श्री तमोरी ने नयायार्ड शेड के अलावा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एवं आरआरआई जाकर निरीक्षण किया। रेल सूत्रों के अनुसार उन्होंने व्यवस्थाओं में और भी सुधार लाने के निर्देश दिए। सीनियर डीओएम ने रेलवे के पाइंट ऑपरेशन के अपग्रेडेशन के अलावा अन्य जानकारियां ली हैं।
सीनियर डीओएम बनने के बाद पहले निरीक्षण पर इटारसी पहुंचे विनोद तमोरी ने नयायार्ड में जीसी फोर, जीसी फाइव, जीएफ 10 का निरीक्षण कर यहां से ट्रेनों के ऑपरेशन, आगमन-प्रस्थान का शेड्यूल समेत अन्य ऑपरेशन का बारीकी से जानकारी ली। उन्होंने सभी डिपो सुपवाइजर की बैठक भी ली। इस अवसर पर चीफ यार्ड मास्टर डीएस चौहान सहित समस्त डिपो सुपरवाइजर मौजूद थे। श्री चौहान ने बताया कि ट्रेनों के परिचालन एवं संरक्षा संबंधी मामलों की जानकारी दी गई।

CATEGORIES
TAGS
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: