डिवाइडर पर लगाए स्टॉपर, अब रेडियम की तैयारी

दुर्घटना रोकने ट्रैफिक पुलिस के कदम

 दुर्घटना रोकने ट्रैफिक पुलिस के कदम
इटारसी। पिछले एक सप्ताह में एनएच 69 पर हुई मौतों को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने पुरानी इटारसी से खेड़ा पेट्रोल पंप तक करीब दो दर्जन स्टापर लगाए हैं। नगर पालिका से इस रोड पर रेडियम पट्टी और रेडियम बोर्ड भी लगाने के लिए पुलिस ने पत्र लिखा है। ट्रैफिक इंचार्ज नागेश वर्मा ने बताया कि शहर में भी मुख्य क्षेत्र जयस्तंभ चौक, सराफा बाजार, नीलम होटल के सामने, बड़ा मंदिर और संपूर्ण तेरह लाइन में यातायात व्यवस्था को सुचारू करने नगर पालिका से कुछ कर्मचारी भी मांगे हैं।
शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए ट्रैफिक पुलिस के प्रयास जारी हैं। ट्रैफिक इंचार्ज श्री वर्मा के अनुसार पिछले एक पखवाड़े के भीतर नेशनल हाईवे पर हुई दुर्घटनाओं में मौतें भी हुई हैं, इन्हें देखते हुए एनएच पर व्यवस्थाएं की जा रही हैं। एनएच 69 पर बने डिवाइडर से टकराकर वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। ये डिवाइडर रात को तेज रफ्तार वाहन चालकों को नहीं दिखते हैं जिससे वे इस पर चढ़ जाते हैं या टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। वाहन चालकों को इन दुर्घटनाओं से बचाने के लिए खेड़ा पेट्रोल पंप से लेकर पुरानी इटारसी में ओवरब्रिज की समाप्ति तक रोड के बीच में स्टापर लगाए गए हैं।
रेडियम पट्टी की दरकार
श्री वर्मा ने कहा कि रात में इन डिवाइडर को वाहन चालक देख सकें, इसके लिए रेडियम पट्टी की दरकार है। रेडियम वाहनों की रोशनी में चमकते हैं जिससे वाहन चालक सावधान हो जाता है। नगर पालिका को पत्र देकर मांग की है कि इस रोड पर डिवाइडर की पुताई कराएं तथा आवश्यकता वाले स्थानों पर रेडियम पट्टी लगाएं और संकेतक बोर्ड लगाए जाएं। शहर की याताया व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पहले की तरह नगर पालिका के कुछ कर्मचारी उपलब्ध कराए जाएं, पहले नपा से कर्मचारी ट्रैफिक अमले के साथ काम करते थे, बल की कमी के कारण नपा कर्मचारियों का सहयोग जरूरी है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: