डीआईजी ने किया थाने का वार्षिक निरीक्षण

इटारसी।जिले के पुलिस थानों का वार्षिक निरीक्षण पर निकले होशंगाबाद रेंज के डीआईजी रामश्रय चौबे और एसपी एमएल छारी ने शुक्रवार की शाम को यहां इटारसी अनुविभाग के थानों का निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने इटारसी में आकर यहां के कामकाज की जानकारी ली और निरीक्षण किया।
इटारसी पुलिस थाने का वार्षिक निरीक्षण पर पहुंचे होशंगाबाद रेंज के डीआईजी आरएस चौबे और एसपी एमएल छारी ने थाने के कंप्यूटर कक्ष, हथियार, माल खाना, हवालात आदि का निरीक्षण किया। पुलिस अधिकारियों ने फाइलों को भी देखा और पेंडिंग मामलों को जल्द निकाल करने के निर्देश दिये। मीडिया से बातचीत में डीआईजी श्री चौबे ने कहा कि जिलेभर में वार्षिक निरीक्षण चल रहा है। इटारसी अनुविभाग के थानों में भी इसी के तहत जा रहे हैं। जब उनका ध्यान साप्ताहिक अवकाश नहीं मिलने की ओर दिलाया गया तो उन्होंने साफ कहा कि सबको साप्ताहिक अवकाश मिल रहा है। नहीं मिलने जैसी कोई शिकायत उनके पास तक नहीं आयी है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हो सकता है कि कानून व्यवस्था की दृष्टि से किसी विशेष मौके या त्योहार के वक्त ऐसा हुआ हो कि अवकाश नहीं दिया हो। वे इसकी जानकारी ले लेंगे। यदि नहीं मिल रहा होगा तो उसे चालू कराएंगे।
टीआई आरएस चौहान ने बताया कि डीआईजी ने गंभीर अपराधों की समीक्षा कर जल्द निराकरण के निर्देश दिये हैं। आगामी त्योहार को देखते हुए भी कुछ निर्देश दिये और आधा दर्जन पुलिस अधिकारियों को पुरस्कृत किया है। थाने के मालखाने के उचित रखरखाव के निर्देश भी दिये हैं।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW