डीजल मूल्यवृद्धि वापस लेने ट्रक मालिकों ने पीएम को लिखा

डीजल मूल्यवृद्धि वापस लेने ट्रक मालिकों ने पीएम को लिखा

इटारसी। डीजल के मूल्यों में की गई बढ़ोतरी का विरोध करते हुए ट्रक ऑनर एसोसिएशन ने आज गुरुवार को रेलवे स्टेशन के सामने स्थित पेट्रोल पंप पर विरोध प्रदर्शन किया और केन्द्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान सभी सदस्यों ने मुंह पर मास्क लगाया हुआ था। सांकेतिक विरोध प्रदर्शन के बाद संगठन के पांच सदस्यों ने एसडीएम कार्यालय जाकर ज्ञापन भी सौंपा है।
ट्रक ऑनर एसासिएशन के संरक्षक जसपाल सिंघ पाली भाटिया के मार्गदर्शन एवं अध्यक्ष अजय टप्पू मिश्रा के नेतृत्व में संगठन के सदस्यों ने रेलवे स्टेशन के सामने स्थित पेट्रोल पंप पर एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पेट्रोल पंप संचालक ने सभी ट्रक मालिकों को सेनेटाइजर और मास्क भी उपलब्ध कराये। सांकेतिक विरोध प्रदर्शन के बाद पांच सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम एक ज्ञापन एसडीएम कार्यालय पहुंचकर दिया।
ये जिक्र है ज्ञापन में
ज्ञापन में ट्रक मालिकों ने कहा है कि विगत एक पखवाड़े से डीजल की कीमतों में असामान्य, अनुचित, अत्यधिक वृद्धि की गई है, जबकि देश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के चलते तीन माह से व्यापार ठप पड़ा है। हमारे ड्रायवर, कंडक्टर तथा अन्य सहयोगी व्यापार से जुड़े लोग जैसे मिस्त्री, टायर पंक्चर बनाने वाले आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। डीजल मूल्य वृद्धि वापस लेकर अंतर्राष्ट्रीय दरों पर लायी जाये, पिछले तीन माह का ट्रकों पर लगने वाला टैक्स माफ किया जाए, बीस लाख करोड़ के पैकेट में से प्रत्येक ट्रक को एक सेट टायर, लंबी अवधि के कर्ज पर ब्याजमुक्त ऋण के रूप में दें, ट्रक मालिकों, ड्रायवरों, कंडक्टरों की एक वर्ष की शिक्षा का शुल्क सरकार दे।
इनका कहना है…
वैसे ही लॉक डाउन में ट्रक मालिकों, ड्रायवरों और व्यवसाय से जुड़े साथियों की हालत आर्थिक तंगी से खराब कर रखी है, उस पर ये मूल्यवृद्धि उनको संभलने का मौका भी नहीं देगी। हमारी मांग है कि सरकार को इसे तत्काल वापस लेना चाहिए।
अजय मिश्रा टप्पू, अध्यक्ष टीओए

CATEGORIES

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: