डॉक्टर ने की मरीजों के साथ अभद्रता, लौटे मरीज

डॉक्टर ने की मरीजों के साथ अभद्रता, लौटे मरीज

बनखेड़ी। सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में डाक्टर की अभद्रता के चलते मरीज बिना इलाज कराये वापस जा रहे है। दर्जनों मरीजों ने जिला चिकित्सा अधिकारी के नाम पर बनखेड़ी सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में शिकायत की है कि बनखेड़ी हॉस्पिटल में डॉ. रिम्पी ठाकुर ने मरीजों के साथ अभद्र व्यवहार किया। जिसके कारण मरीज बिना इलाज कराये वापस चले गए। मौके पर पहुंची मीडिया के समक्ष भी डॉ. रिम्पी ठाकुर मरीजों पर चिल्लाती हुई पाई गई। वापस जाने वाले मरीजों में मुर्गीढाना, कामती, पथरकुही, झिरिया सहित अन्य ग्राम के लोग थे। सौपे गए ज्ञापन में मरीजों ने कहा है कि डॉ. रिम्पी ठाकुर काफी उग्र हो गई थी, लगभग 30 – 35 मरीजों को उन्होंने गेट से बाहर निकाल दिया।
कामती ग्राम के राजेंद्र चौकसे ने बताया कि मेरे 4 माह के बच्चे की तबियत ख़राब थी, लेकिन डॉक्टर ने हमें बाहर कर दिया तो मजबूरी में हमे वापस जाना पड़ा। अब कल पिपरिया इलाज कराने जायेंगे। इस अवसर पर कामती के राजेंद्र चौकसे, जितेंद्र पटेल, पथरकुही, रचना चौकसे, धनराज पटेल सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

क्या था मामला
बनखेड़ी सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में बनखेड़ी के बीएमओ डॉ. जेएस परिहार, डॉ. रमाकांत मिश्रा की पचमढ़ी मेले में डूयटी लगाई गई थी। मरीजों की संख्या कमरे के बाहर ज्यादा हो गई। इस पर मरीजों को चिल्लाते हुए रूम के बाहर निकाल दिया। डॉक्टर द्धारा बोले जा रहे अपशब्द पर जब मरीजों ने इस बात की आपत्ति ली, तो डॉ. रिम्पी ठाकुर ने मरीजों को बाहर कर दिया। मरीजों ने हॉस्पिटल में पर्ची कटा ली थी और बिना इलाज कराये वापस चले गए। कामती के राजेंद्र चौकसे ने बताया कि बनखेड़ी हॉस्पिटल में पर्ची कटाने के बाद भी हमें प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज कराना पड़ा।

इनका कहना है…!
मैंने इलाज के लिए नहीं डांटा, मरीज बार बार आकर मुझसे पूछ रहे थे कि आपके बाजू वाले डॉक्टर कब आएंगे। इसलिए मुझे गुस्सा आ गया।
डॉ. रिम्पी ठाकुर, चिकित्सक सामुदायिक स्वास्थ केंद्र बनखेड़ी

लोगो की शिकायत जिला चिकित्सा अधिकारी के नाम पर मिली है। अग्रिम कार्यवाही के लिए ज्ञापन फारवर्ड किया जा रहा है।
डॉ. जेएस परिहार , बीएमओ सामुदायिक स्वास्थ केंद्र, बनखेड़ी

मरीजों के साथ दुर्व्यवहार का बहुत गंभीर है। मामले की जाँच करवा लेता हूं । दोषी पाए जाने पर कार्यवाही की जाएगी।
दिनेश कौशल, जिला चिकित्सा अधिकारी, होशंगाबाद

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW