तबलीग जमात में शामिल नागरिकों को क्वॉरेन्टाइन में रखें : मुख्यमंत्री

तबलीग जमात में शामिल नागरिकों को क्वॉरेन्टाइन में रखें : मुख्यमंत्री

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रालय में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में निर्देश दिए हैं कि दिल्ली में तबलीग जमात में हिस्सा लेने वाले प्रदेश के नागरिकों को क्वॉरेन्टाइन में रखने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व तबलीग जमात का एक बड़ा धार्मिक आयोजन दिल्ली में हुआ था। इसमें पूरे देश के श्रद्धालु भाग लेने गए थे। इस समूह में 200 लोगों के कोविड-19 से संक्रमित होने तथा इनमें से 6 लोगों की तेलंगाना में मृत्यु होने की सूचना प्राप्त हुई है। श्री चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश से भी 100 से अधिक व्यक्ति इस धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हुए, ऐसी जानकारी प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में पूर्ण सजग रहने की जरूरत है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि तब्लीग जमात में सम्मिलित मध्यप्रदेश के व्यक्तियों को चिन्हित करें तथा उन्हें क्वॉरेन्टाइन में रखकर उनका आवश्यक स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए। यह कार्यवाही सभी के हित में है।
उन्होने कहा कि उन व्यक्तियों में यदि किसी भी प्रकार की बीमारी के लक्षण दिखाई देते हैं, तो उनके टेस्ट और इलाज की समुचित व्यवस्था भी की जाए। सभी कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक यह कार्रवाई शीघ्र करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रम के सिलसिले में जो भी व्यक्ति घूम रहे हैं, उनकी यात्रा का विवरण भी प्राप्त करें और आवश्यक कार्रवाई करें ।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: