तीन क्षेत्रों से हटाये बैरीकेट, पुलिस बल, कैमरे

तीन क्षेत्रों से हटाये बैरीकेट, पुलिस बल, कैमरे

इटारसी। पुलिस ने आज मंगलवार को शहर के तीन कंटेन्मेंट जोन से सभी बाधाएं समाप्त कर दी हैं। अब इन क्षेत्र के रास्ते खोल दिये गये हैं जो अतिआवश्यक कार्य के लिए निकलने वालों के लिए राहत प्रदान करेंगे। हालांकि अभी लॉक डाउन की अवधि तक नागरिकों को बेवजह निकलने की मनाही रहेगी और केवल अतिआवश्यक कार्य के लिए ही लोगों को निकलने की छूट रहेगी।
प्रशासन की ओर से सुबह ही मंगल होने के संकेत दे दिये थे। दोपहर से जब तीन क्षेत्रों देशबंधुपुरा, जाटव मोहल्ला सोनासांवरी नाका और गांधीनगर से पुलिस बल को हटाया गया तो उम्मीद बंधने लगी थी और दोपहर बाद से नगर पालिका को इन क्षेत्रों से टेंट, साउंड भी हटाना प्रारंभ कर दिया और वाहनों से बैरीकेट्स भी हटाकर ले जाना प्रारंभ कर दिया तो लोगों ने राहत की सांस ली। इन स्थानों से कैमरे पहले ही हटा लिये गये थे।

नाकों पर होगा इस्तेमाल
अभी कंटेन्मेंट क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल लगा था। शहर के प्रवेश द्वार पर बने नाकों पर बल की कमी महसूस की जा रही थी। अब कंटेन्मेंट क्षेत्र से हटाया पुलिस बल नाकों पर लगाया जा सकेगा। नगर निरीक्षक दिनेश सिंह चौहान ने कहा कि अब नाकों पर इस बल को लगाया जा सकेगा ताकि वहां की व्यवस्था और अधिक सुदृढ़ हो सके।

निर्णय का स्वागत किया
सामाजिक और धार्मिक कार्यकर्ता प्रमोद पगारे ने देशबंधु पुरा, जाटव मोहल्ला और गांधीनगर से पुलिस बल हटाने के निर्णय पर प्रशासन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इटारसी शहर के लिए यह अच्छा संकेत है। जाटव मोहल्ला, देशबंधुपुरा और गांधीनगर तीन स्थानों से पहले कैमरे हटाए गए और 1 सप्ताह बाद पुलिस बल एवं बैरीकेट भी हटा दिए गए हंै। प्रशासन और पुलिस ने इस क्षेत्र में निरंतर प्रयास किये कि कोरोना की नई चेन ना बने और उसमें सफलता भी मिली। हालांकि नागरिकों को इन मार्गों के बंद होने से परेशानी हुई, लेकिन वह परेशानी कोरोना महामारी से बड़ी नहीं थी। हम प्रशासन और पुलिस के आभारी हैं। उन सभी कर्मचारियों-अधिकारियों के साथ स्वयंसेवी, धार्मिक संस्थाओं और व्यक्तिगत निजी तौर पर भी जिन्होंने मानव सेवा की,उनके साथ ही उन पुलिस कर्मियों और अधिकारियों के जिन्होंने 24 घंटे इन क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दी और अपने परिवार की चिंता भी नहीं की। मंगलवार 12 मई को यह शुभ संकेत ही हैं और उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में हाजी मोहल्ला, जीन मोहल्ला और नाला मोहल्ला हॉटस्पॉट भी समाप्त होंगे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: