तीन दिन बंद रहे इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप

तीन दिन बंद रहे इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप

इटारसी। इंडियन ऑयल इटारसी सेल्स एरिया के लगभग 40 पेट्रोल पंपों से आईओसी ने 4 जून को सप्लाई पेट्रोल वापस ले लिया था। आईओसी ने सभी पेट्रोल पंप बंद करा दिये थे। पेट्रोल पंप संचालकों को कारण नहीं बताया गया। हालांकि चर्चा यह रही कि देहरी डिपो में पेट्रोल के टैंक में डीजल का टैंकर खाली हो गया था। मामला 3 जून का बताया जाता है, 4 जून को पंपों को पेट्रोल सप्लाई किया गया था। सूत्र बताते हैं कि मामला जानकारी में आने के साथ ही आईओसी के डिपो प्रबंधन ने तत्काल इंडियन ऑयल के सभी पेट्रोल पंपों को बंद कर पेट्रोल की बिक्री रोक दी है। प्रबंधन ने सभी पेट्रोल पंप से पेट्रोल वापस ले लिया है। जानकारी के अनुसार करीब 40 शहरों में पेट्रोल जा चुका था और हजारों लीटर पेट्रोल बेचा भी जा चुका है। घटना की जानकारी मिलते ही आईओसी ने मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिये हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इंडियन ऑयल के देहरी डिपो में 3 जून को पेट्रोल के टैंक में डीजल का टैंकर खाली हो गया। डिपो प्रबंधन की जानकारी में यह बात तब आयी जब शाम को स्टाक मिलान किया। जैसे ही यह गलती पकड़ में आयी, आनन-फानन में डिपो प्रबंधन ने उन सारे पेट्रोल पंपों को बंद करा दिया, और 4 जून से पेट्रोल पंपों से पेट्रोल वापस लेना शुरु कर दिया है। इस संबंध में पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि वास्तव में मामला क्या है, इसकी जानकारी अभी कंपनी ने उनको नहीं दी है। केवल पेट्रोल पंप बंद कराये थे जो आज से प्रारंभ हो गये हैं।
सूत्रों का कहना है कि इटारसी सेल्स एरिया के करीब 40 शहरों में स्थित इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों पर यह पेट्रोल भेजा जा चुका था। गलती पकड़ मंक आने पर सभी पंप बंद कर दिये गये हैं। सूत्र बताते हैं कि कंपनी ने देहरी डिपो सील कर दिया है और जांच होने तक यहां से किसी भी प्रकार की गतिविधियां रोक दी है। इस मामले में जब देहरी डिपो के प्रबंधक केसी टुडू को कई बार कॉल किया तो उनका मोबाइल नेटवर्क क्षेत्र से बाहर था।

इंदौर से सप्लाई प्रारंभ
इंडियन ऑयल के देहरी डिपो को बंद कर दिया है और शुक्रवार से दोपहर से इंदौर डिपो से इटारसी सेल्स एरिया के पेट्रोल पंप में सप्लाई प्रारंभ हो गयी है। बताते हैं कि जब तक जांच पूर्ण नहीं हो जाती, यहां का डिपो बंद रहेगा। इटारसी सेल्स एरिया में आने वाले सभी पंपों को इंदौर या रतलाम से पेट्रोल सप्लाई किया जाएगा। बताते हैं कि जिला में 26 पेट्रोल पंप हरदा-होशंगाबाद में, बैतूल में 18 पंप हैं, सभी जगह सप्लाई प्रारंभ हो गयी है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: