तीन पॉजिटिव (Corona Positive) और बढ़े, घर लौटे 7 कोरोना योद्धा (Corona warrior)

तीन पॉजिटिव (Corona Positive) और बढ़े, घर लौटे 7 कोरोना योद्धा (Corona warrior)

इटारसी। कोरोना की चिंताओं के बीच अब सुखद खबरें भी मिलने लगी हैं। बुधवार को जहां शहर में कोरोना (Corona Positive) के दो पुष्ट मामले मिले तो एक प्रकरण होशंगाबाद (Hoshangabad) का भी था। ये एक चिंताजनक खबर के बीच तीन मरीजों के कोरोना मुक्त होकर घर वापसी का सुखद समाचार भी था तो दोपहर बाद वर्धमान माल (Vardhman Mall) के पीछे स्थित गोपाल नगर का कंटेन्मेंट जोन (containment Zone) समाप्त होने के आदेश भी मिले।
जिले में बुधवार को कोरोना के तीन मरीज और बढ़े हैं। इनमें दो इटारसी के और एक होशंगाबाद निवासी है। इस तरह से अब इटारसी शहर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 54 हो गयी है। तीन मरीज मिलने के अलावा एक राहत की खबर यह भी है कि पांच मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज होकर अपने घर भी वापस लौटे हैं। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल (Dr. Shyama Prasad Mukherjee Government Hospital) के अधीक्षक डॉ.एके शिवानी (Dr. A.K. Shivani) के अनुसार तीन मरीज पॉजिटिव (Corona Positive) आये हैं। इनमें दो तीसरी लाइन (3rd Line)और एक होशंगाबाद का है। पांच मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है जिसमें तीन इटारसी कोविड सेंटर (Itarsi Covid Center) से और दो इंदौर के अस्पताल से घर वापसी किये हैं।

गोपाल नगर कंटेन्मेंट मुक्त (Gopal Nagar Containment free)
अनुविभागीय दंडाधिकारी कार्यालय से जारी एक आदेश में गोपाल नगर, वर्धमान माल के पीछे वाली गली का कंटेन्मेंट जोन (containment Zone) समाप्त कर दिया गया है। हालांकि यहां जिला दंडाधिकारी के आदेश द्वारा लागू धारा 144 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत लगाये प्रतिबंध एवं दंड प्रावधान प्रभावशील रहेंगे। आदेश में स्पष्ट किया है कि कंटेन्मेंट जोन (containment Zone) में पाये गये अंतिम पुष्ट मामले के बाद निरंतर दो सप्ताह तक लैब द्वारा पुष्ट कोई मामला नहीं मिला है तथा उस पॉजिटिव मामले के सारे संपर्कों का 14 दिन तक फॉलोअप पूरा हो चुका है। सीएमएचओ(CMHO Hoshangabad), एसडीओपी (SDOP Itarsi), सीएमओ (CMO Itarsi) से चर्चा के बाद गोपाल नगर में कंटेन्मेंट प्लान एवं गतिविधियों को बंद कर कंटेन्मेंट जोन (containment Zone) का समाप्त किया जाता है।

कोरोना वायरस को मात देकर घर लौटे 7 व्यक्ति
कोरोना वायरस को मात देकर आज 7 कोरोना योद्धा (Corona warrior) अपने घर लौट आये हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.सुधीर जैसानी (CMHO Hoshangabad Dr. Sudhir Jaisani) ने बताया है कि आज 22 जुलाई को जिले के 7 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आज एसपीएम इटारसी अस्पताल (SPM Hoshpital Itarsi) से 3 कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है तथा हमीदिया अस्पताल भोपाल (Hamidia Hospital Bhopal) से 2 एवं चिरायु अस्पताल भोपाल (Chirayu Hospital Bhopal) से 2 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया है। इन्हें 14 दिनों के होम क्वारेंटाइन में रखा जायेगा। साथ ही सार्थक लाइट एप के माध्यम से मानीटरिंग सुनिश्चित की जायेगी।


नगर पालिका (Nagar Palika Itarsi)ने किया मुख्य क्षेत्रों का सेनिटाइजेशन (Sanitization)
नगर पालिका का स्वास्थ्य अमला कोरोना काल में निरंतर संक्रमित मरीजों के निवास क्षेत्र के आसपास के साथ ही प्रमुख संस्थानों और कोरोना मरीजों के भर्ती स्थल और कोरेन्टाइन सेंटर पर सेनेटाइजेशन (Sanitization) का काम कर रहा है।
स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी (Nagar Palika Itarsi R.K.Tiwari) के नेतृत्व में स्वास्थ्य अमले ने पिछले दो दिन में बाजार क्षेत्र, आयकर भवन, कोविड केयर सेंटर और क्वारेंटाइन सेंटर पवारखेड़ा में सेनेटाइजेशन (Sanitization) का कार्य किया। स्वच्छता दल द्वारा प्रतिदिन सैनिटाइजेशन (Sanitization) का कार्य किया जा रहा है। प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने नागरिकों से अपील की है जिले में एवं नगर में निरंतर कोरोना संक्रमण से संक्रमित मरीज जांच में मिल रहे हैं। ऐसे समय में सावधानी रखकर ही हम अपनी सुरक्षा कर सकते हैं। नागरिकों से अनुरोध किया है कि अति आवश्यक हो तो ही घर से निकलें। घर से निकलने पर मास्क का प्रयोग करें और मास्क से मुंह और नाक पूरी तरह से ढंककर रखें। देखने में आया है कि लोग मास्क गले में लटकाकर घूमते हैं, ऐसे में वे खुद के साथ अन्य लोगों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते हैं। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और शासन प्रशासन के निर्देशों का भी पूर्णता पालन करें।

CATEGORIES

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: