तीन प्रोजेक्ट पर एक हफ्ते में गति लाने के निर्देश

विधानसभा अध्यक्ष ने नपा अधिकारियों को दिए निर्देश

विधानसभा अध्यक्ष ने नपा अधिकारियों को दिए निर्देश
इटारसी। आने वाले एक सप्ताह शहर के लिए अहम होंगे। इस अवधि में शहर के तीन बड़े प्रोजेक्ट पर काम में तेजी आने की उम्मीद है. यदि तेजी नहीं आयी तो कोई बड़ा कदम उठाया जा सकता है। ऐसे संकेत मिले हैं, आज यहां विश्राम गृह में हुई विधानसभा अध्यक्ष की नगर पालिका के साथ समीक्षा बैठक से। कुछ देर की समीक्षा बैठक में नगर पालिका के पुराने दफ्तर के स्थान पर नए काम्लेक्स, तवा कालोनी में नए बस स्टैंड और आडिटोरियम के काम में तेजी लाने के लिए एक सप्ताह का वक्त अधिकारियों और ठेकेदारों को दिया है।
बैठक में सीएमओ सुरेश दुबे, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, सभापति जसबीर सिंघ छाबड़ा, भरत वर्मा, पार्षद संजय चौधरी आदि मौजूद थे।
रेस्ट हाउस में आज दोपहर मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने नगर के बड़े प्रोजेक्ट पर नगर पालिका अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान नगर पालिका के सब इंजीनियर्स और ठेकेदारों को भी बुलाया गया था। विस अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने कहा कि वर्तमान बस स्टैंड के पास पुराने नपा भवन के स्थान पर बनने वाले शॉपिंग काम्पलेक्स के टीएस आने के एक सप्ताह के भीतर टेंडर निकाले जाएं। विधानसभा अध्यक्ष को बताया कि इसकी डीपीआर तैयार है तो उन्होंने कहा कि इसकी फाइल भोपाल भेजी जाए। सोमवार को सब इंजीनियर इसकी फाइल भोपाल जाकर जमा करेंगे। इसी तरह से तवा कालोनी में प्रस्तावित बस स्टैंड की डीपीआर जल्द से जल्द जमा करने के निर्देश विधानसभा अध्यक्ष ने नगर पालिका के अधिकारियों को दिए।
ऑडिटोरियम के लिए एक हफ्ते का वक्त
विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने गांधी स्टेडियम के पास बनने वाले आडिटोरियम के लिए एक हफ्ते का समय देकर कहा कि इस अवधि में यदि इसकी छत नहीं डाली गई तो कड़ा निर्णय ले लिया जाएगा। इस दौरान ठेकेदार ने कुछ कहना चाहा तो डॉ. शर्मा ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर आप छत डालिए इसके बाद ही अन्य किसी बात को सुना जाएगा। ठेकेदार ने आश्वासन दिया कि एक सप्ताह में वह ऊपरी स्लेब पूर्ण कर देगा।
एकमुश्त नीलाम होगा काम्पलेक्स
पुलिस थाने के पास वर्षों से खंडहर से पड़े काम्पलेक्स के विषय में भी एक सप्ताह के भीतर किसी नतीजे पर पहुंचने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने नगर पालिका को निर्देश दिए। डॉ. शर्मा को बताया गया है कि उसे एकमुश्त नीलाम करने का निर्णय हो चुका है। विस अध्यक्ष ने कहा कि इसके लिए जल्द से जल्द टेंडर निकाले जाएं। बैठक में उपस्थित मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुरेश दुबे ने बताया कि सोमवार तक इसके टेंडर निकाले जाएंगे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: