तो भोपाल में सरकार के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन होगा

सारणी। भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध बिजली कर्मचारी महासंघ की प्रदेश कार्यसमिति की अमरकटक ताप विद्युत गृह चचाई में हुई बैठक में अखिल भारतीय विद्युत मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री एलके कटकवार ने कहा कि देश में समान कार्य का समान वेतन देने की मांग, मजदूरों को सामाजिक सुरक्षा, श्रम कानूनों में बदलाव पर शीघ्र रोक लगाने की मांग भारत सरकार के श्रम मंत्री से की है।
भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष महेंद्र प्रतापसिंह ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ एक राजनीतिक संगठन है, संविदा कर्मचारियों, दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को नियमित करनेे की मांग सरकार से करते हैं अन्यथा भोपाल में सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जावेगा। हम सरकार के पिछलग्गू नहीं है, हम सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों का खुलकर विरोध करते हैं।
अनूपपुर विधायक रामलाल रैवतेल ने संबोधन करते हुए कहा कि मैं मजदूरों की वाजिब मांगो के लिये मुख्यमंत्री से चर्चा करुंगा। मांगे नहीं माने जाने पर मैं आपके आंदोलन में आप के साथ खड़ा रहूंगा। महासंघ के प्रदेश महामंत्री किशोरी लाल रायकवार ने बताया कि बिजली कर्मचारियों के सातवें वेतनमान को लेकर ऊर्जा सचिव, ऊर्जामंत्री, एवं पॉवर मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक से लगातार बैठकें कर चर्चा की गई। दीपावली के पूर्व बिजली कर्मचारियों को सातवा वेतनमान नहीं दिया तो, 4 अक्टूबर को पूरे प्रदेश के कार्यलयों पर प्रदर्शन किया जाएगा। उसके बाद भोपाल में भी बिजली कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे। महामंत्री ने कहा कि शासन से हमें आश्वासन मिला है कि बिजली कर्मचारियों को शीघ्र सातवा वेतनमान दिया जाएगा।
अमरकंटक ताप विद्युत गृह (चचाई) के मुख्य अभियंता केथवार ने बिजली कर्मचारी महासंघ के सकारात्मक कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि संगठन ने ठेका श्रमिकों को उचित दर पर मजदूरी दिलाने एवं बैंक से भुगतान कराने में का सकारात्मक कार्य किया है। संगठन मंत्री मधुकर साबले(बैतूल) ने संगठन को मजबूत करने पर विचार व्यक्त किये, जनरेटिंग कंपनी के महामंत्री श्रीनिवास मिश्रा ने कंपनी का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया, उत्पादन कंपनी के प्रदेश अध्यक्ष गणेश धोटे ने चचाई के सभी पदाधिकारियों को अ’छी व्यवस्था करने एवं कार्य समिति की बैठक करने पर आभार व्यक्त किया। बैठक में सारनी से कमल जैन उपाध्यक्ष भी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW