दिनभर मूवमेंट करती रहीं खानपान ट्रालियां

डीआरएम दफ्तर से आए आदेश पर पालन नहीं

डीआरएम दफ्तर से आए आदेश पर पालन नहीं
इटारसी। रेलवे स्टेशन पर खानपान के कारोबारियों की मनमानी पर अंकुश लगाने में रेलवे के स्थानीय अधिकारियों को पसीना आता है, उच्च स्तर पर आए किसी भी आदेश को तत्काल पालन कराने में ये अधिकारी कोताही बरतते हैं। ऐसा ही एक आदेश पिछले करीब एक पखवाड़े का है, जिसमें खानपान ट्रालियों को मूव नहीं करने का जिक्र करते हुए स्थानीय अधिकारियों को ऐसी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। बावजूद इसके यहां के अधिकारी आदेश पालन करने में कोताही बरत रहे हैं। यहां की व्यवस्था का तो यह आलम है कि डीसीआई लंबे अवकाश पर हैं और जिनके पास प्रभार था, वे भी छुट्टी पर चले गए हैं। यानी वाणिज्य विभाग भगवान भरोसे हैं। स्टेशन अधीक्षक ने आज से ट्रालियों को चेन से बांधने को कहा था, लेकिन आज यह काम नहीं हो सका।
रेलवे स्टेशन पर खानपान ट्रालियां आज भी हर रोज की तरह यहां से वहां विचरण करती रहीं। वाणिज्य विभाग के जिम्मेदार अफसरों की अनुपस्थिति में जहां अवैध वेंडर निश्चिंत होकर सक्रिय हैं तो वहीं खानपान ट्रालियों के संचालक भी बिना किसी भय के हर रोज की तरह संचालित होती रही।
ये हैं रेलवे के आदेश
पिछले दिनों रेलवे के आला अधिकारियों के यहां के दौरे के वक्त ट्रालियों का मूवमेंट नहीं करने के आदेश दिए थे। आदेश में कहा गया कि रेलवे स्टेशन पर यहां-वहां ट्रालियों को ले जाकर धंधा करने वाले खानपान लायसेंसियों को अब अपनी ट्राली एक जगह फिक्स करना होगा। अधिकारियों ने खानपान ट्रालियों को चलते हुए तथा अन्य कई खामियों सहित पाया था।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW