दूध और दूध से बनी चीजों के सेंपल लिए

इटारसी। दूध में मिलावट के मामले सामने आने के बाद से खाद्य एवं औषधि और राजस्व विभाग की टीम लगातार कार्रवाही में जुटी हुई है। शुक्रवार को सुबह राजस्व और खाद्य एवं औषधि विभाग की एक टीम ने दूध के सेम्पल लिए हंै।
दूध में मिलावट की खबरों के बीच खाद्य, औषधि प्रशासन की टीम प्रदेशभर में कार्रवाई कर रही है। शुक्रवार को टीम ने डेयरी, होटलों और विभिन्न प्रतिष्ठानों पर जाकर दूध एवं दूध से बने पदार्थों के सैंपल लिए। इस कार्रवाही में जिला खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारी शिवराज पावक, नायब तहसीलदार ऋतु भार्गव, आरआई तुषार, राजकुमार पटेल, पटवारी राजेश गहरवार सहित विभाग के अन्य सदस्य शामिल थे।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवराज पावक के अनुसार दूध एवं दूध से बने खाद्य पदार्थों की सघन जांच जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को इटारसी स्थित दूध डेयरियों का खाद्य एवं औषधि प्रशासन, जिला प्रशासन, तहसील प्रशासन की संयुक्त टीम ने निरीक्षण किया।
नायब तहसीलदार रितु भार्गव के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवराज पावक ने इटारसी की डेयरी नामधारी मिल्क पार्लर सूरजगंज, वृंदावन डेयरी सूरजगंज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नामधारी डेयरी से दूध का नमूना एवं वृंदावन डेयरी से दूध, पनीर एवं बटर का नमूना जांच हेतु लिया गया। वहीं पुरानी इटारसी स्थित हरिओम डेयरी से भी नमूने लिये हैं। उन्होंने कहा कि आगे की कार्रवाई नमूने की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के उपरांत जाएगी।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW