देर रात तक किया मां की महिमा का गुणगान

देर रात तक किया मां की महिमा का गुणगान

इटारसी। अपना उत्सव समिती तीसरी लाइन में 26 वे वर्ष में स्थापित मां दुर्गा की आकर्षक प्रतिमा पर देवी जागरण में मां के बेटों ने देर रात तक मां की महिमा का गुण्गान किया। सुप्रसिद्ध भजन गायक आलोक शुक्ला मां के बेटे ने मातारानी की आरती से श्रीगणेश किया। फिर जबलपुर से आये कलाकारों ने नृत्य के माध्यम से विशेष प्रस्तुति दी। गायक आलोक शुक्ला(आंसू) के अलावा, मा.उदित, सुरेन्द्र एवं गायिका श्रीमति वीणा ठाकुर, श्रीमति पार्वती ने अपने भजनों मेरी मैया ने कैसी, दीवाना तेरा आया, झूठी दुनिया से मन, मैया देने वाली हैं, बेटिया क्यों पराई हैं से भक्तों को भाव विभोर कर दिया। वहीं झांकी कलाकार मा. आकाश और मा. सार्थक जबलपुर ने देवी देवताओं की सजीव झांकी में शंकर पार्वती जी, कृष्ण जी, कठपुतली, काली जी को दिखाकर नृत्य करने पर मजबूर कर दिया। जागरण में मोहल्ले के अलावा भारी संख्या में नगर के भक्तजन भी उपस्थित थे
ज्ञात हो कि समिति द्वारा शेष 5 दिनों में प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जायेगा। जिसमें बच्चों और बड़ों के लिये विभिन्न प्रतियोगिताएं होंगी।
देवी जागरण के अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश के साहू एवं समिति सदस्य पुनीत सुरेश अग्रवाल का जन्मदिन भी मनाया और दोनों के उज्ज्वल भविष्य के लिये माता रानी के दरबार में अरदास की।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री विजय दुबे काकूभाई, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश के साहू, नगर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज राठौर,व्यापारी प्रतिनिधि महेश अग्रवाल,मुकेश जैन,पूर्व युमो अध्यक्ष कुलदीप रावत, सतीश जैन,प्रेम खंडेलवाल,बाबूलाल खंडेलवाल सहित बड़ी संख्या में वार्डवासी उपस्थित थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW