देवीधाम सलकनपुर में दर्शन को पहुंचे हजारों भक्त

इटारसी। संपूर्ण नर्मदांचल क्षेत्र में प्रसिद्ध देवीधाम सलकनपुर वाली माता बीजासेन के दरबार में शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिन में ही हजारों श्रद्धालुओं ने पुण्य दर्शन कर धर्मलाभ अर्जित किया।
जगत जननी मां जगदम्बे की 9 दिवसीय आस्था का पर्व नवरात्रि देश के सभी देवी मंदिरों में जन आस्था के साथ भक्तों की भीड़ उमडऩे लगी है। मप्र के प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक सलकनपुर में विंध्याचल पर्वत पर विराजी मां बीजासेन देवी के दर्शन करने नवरात्रि के पहले दिन से ही हजारों भक्त पहुंचना प्रारंभ हो गये हैं। प्रथम दिन से ही यहां भक्तों का मेला लगने लगा है। पहले दिन मां की पहली आरती में शामिल होने के लिए शनिवार की रात बारह बजे से ही देवी भक्त मंदिर परिसर में एकत्र होने लगे थे। शनिवार की रात को तेज व मद्धम बारिश के दौर के बावजूद देवी भक्तों का उत्साह कम नहीं हो रहा था। इस दौरान मंदिर के पट बंद होने के बावजूद सभी द्वार पर बैठकर भक्तों ने पट खुलने का घंटों इंतजार किया। रात 3 बजने से कुछ मिनट पहले ही पट खोले गये तो भक्त मंदिर के भीतर पहुंचे। यहां घंटे-घडिय़ाल की ध्वनि के साथ ही मां की आरती की गई।
मां के पट खुलने के इंतजार में कई भक्तों ने अपने साथ लेकर गये ढोल-मंजीरों के साथ ही मां के भजन गाकर समय बिताया। आमतौर पर मंदिर के पट सुबह 4 बजे खुलते हैं, लेकिन नवरात्रि के अवसर पर एक घंटे पूर्व रात 3 बजे पट खोले गये। आईटीवी एसीएन न्यूज की टीम ने यहां से मां भगवती के दरबार में भक्ति का सैलाब देखा और पहली आरती में श्रद्धालुओं की भक्ति को भी कैमरे में कैद किया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW