धर्मगुरुओं ने प्रशासन को सहयोग करने आश्वस्त किया

धर्मगुरुओं ने प्रशासन को सहयोग करने आश्वस्त किया

इटारसी। कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलाव रोकने किये जा रहे उपायों के बीच जो लोग लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हैं, उनको समझाने आज प्रशासन ने सभी धर्मों के धर्म गुरुओं की एक बैठक पुलिस थाना परिसर में आयोजित की। बैठक में विभिन्न धर्मगुरुओं ने अपनी-अपनी बात रखकर आश्वस्त किया कि वे लोगों को समझाईश देंगे।
बैठक में एसडीएम हरेन्द्र नारायण, एसडीओपी महेन्द्र मालवीय, नायब तहसीलदार ऋतु भार्गव, विनय प्रकाश, टीआई दिनेश चौहान, जीआरपी थाना प्रभारी बीएस चौहान सहित इटारसी, पथरोटा और आसपास के क्षेत्रों के धर्मगुरुओं ने शिरकत की।
मसीह समाज से सुभाष पवार ने कहा कि हम समाज तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं और समाज प्रशासन के हर आदेश और नियमों का पालन कर रहा है। मुस्लिम समाज के धर्मगुरुओं ने कहा कि नेकी के इस कार्य में हमें एकदूसरे का सहयोगी बनना होगा। उन्होंने अपने समाज के लोगों से कहा कि तुम जमीं वालों पर रहम करो, आसमान वाला तुम पर रहम फरमायेगा। एकदूसरे की मदद करो और इस बीमारी का मुकाबला करो। उन्होंने कहा कि हमें अपने घरों में ही रहना है और प्रशासन ने जो छूट दे रखी है, उस दौरान अपने जरूरी कार्य करके वापस घर पहुंचा है।
सिख समाज से पाली जसपाल सिंघ भाटिया ने कहा कि सभी धर्म हमें भाईचारा, प्रेम, त्याग सिखाते हैं। गुरुओं की बात सभी मानते हैं। आज सभी अधिकारी यदि हमसे कुछ कह रहे हंै तो हमें कहना मानना चाहिए।
पत्रकार प्रमोद पगारे ने कहा कि कभी शीतला माता मंदिर बंद नहीं हुआ। जो कभी 184 सालों में बंद नहीं हुआ वह भी अब बंद हो गया है। अगर आज प्रशासन का सहयोग नहीं करें तो फिर प्रशासन से सहयोग की उम्मीद भी नहीं की जानी चाहिए। रूबीन खान ने बताया कि मस्जिदों में ताले लगे रहेंगे। 6-7 अप्रैल को शब-ए-रात में अपने घरों में सभी जागकर सभी रस्में अता करेंगे। पंडित प्रभात शर्मा ने कहा कि परमात्मा सभी जगह है। जहां भी बैठकर हम उनकी आराधना करें, वह वहीं होता है। मंदिरों में तो सुबह-शाम आरती करके पुजारी चले जाते हैं। धर्म केवल इतना है कि हम अपने धर्म का पालन करें, प्रशासन भी अपने धर्म का पालन कर रहा है।
एसडीएम हरेन्द्र नारायण ने कहा कि सभी धर्मो ने एकस्वर में प्रशासन का सहयोग किया है। रामनवमी पर सभी ने अपने-अपने घरों में पूजन किया। आगे भी सभी का सहयोग मिलेगा, ऐसी उम्मीद है।
इस अवसर पर मो. अतहर खान, हारून हबीबी, पं.नरेन्द्र शास्त्री, मनमोहन शास्त्री, मनमोहन तिवारी, विनोद दास, जयराज सिंह भानू, पथरोटा थाना क्षेत्र से सुरेश तिवारी, राम त्रिपाठी, संतोष पांडेय, राहुल पांडेय, मौलाना मोहम्मद नियाज शिवनगर चांदौन, मो. अली रजा ग्राम पांडरी सहित शहर के अनेक धर्मगुरुओं ने बैठक में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: