धर्मज्ञान का सात दिवसीय शिविर शुरु

इटारसी। श्री तारण तरण दिगंबर जैन समाज संगठन द्वारा धर्मज्ञान की शिक्षा का सात दिवसीय शिविर शुक्रवार 7 जून से पहली लाइन स्थित जैन चैत्यालय में प्रारंभ हुआ। इस कार्यक्रम का समापन 16 जून को होगा।
श्री तारण तरण दिगंबर जैन समाज मूर्ति पूजा नहीं बल्कि धर्मग्रंथ की पूजा करता है, साधना, आराधना एवं मन, कर्म और वचन से। इसी भक्ति कार्य में समाज ने पुष्प, दीप या किसी भी प्रकार की सामग्री का उपयोग नहीं किया। श्री दिगंबर जैन तारण तरण सभा इटारसी द्वारा तत्वार्थ, साधना, आराधना शिविर का शुभारंभ सुबह झंडावंदन से किया है। इस दौरान बाहर से आए जैन धर्मगुरुओं ने उपस्थित श्रद्धालुओं को आध्यात्मिक ज्ञान प्रदान किया।
जैन चैत्यालय में दिगंबर पंथ के धर्मग्रंथ का एक छोटा सा मंदिर स्थापित हैं जिसे श्री वेदी जी के नाम से जाना जाता है। इस मंदिर के कलश पर आज चांदी के तीन छत्र विधि-विधान से स्थापित किये गये। रजत छत्र लोकार्पण के पश्चात श्री मंदिर विधि का आयोजन हुआ जिसमें समाज की महिलाओं ने धर्मगं्रथ की आराधना की। तारण तरण समाज संगठन ने इस शिविर में प्रतिदिन शाम 7 बजे से 8 बजे तक बाल शिक्षण कक्षाएं आयोजित की जाएंगी एवं साढ़े 8 से 10 बजे तक प्रवचन होंगे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW