नपा को लोक अदालत से मिला 16 लाख बकाया

इटारसी, 11 फरवरी. नगर पालिका द्वारा लगाए गए सेवाकर में कहीं कोई विवाद नहीं है और व्यापारियों ने आगे बढ़कर इसे जमा किया है और हर माह नियमित तौर पर सेवा कर लेने के लिए नपा के अधिकारियों को सहमति दी है. आज शनिवार को अदालत परिसर में लगी लोक अदालत में सेवाकर सहित लगभग 16 लाख रुपए के राजस्व की वसूली नगद और चेक से हुई है. लोक अदालत में नपा के कैंप में बकायदारों ने पहुंचकर अपने बकाया जमा किए.
अदालत परिसर में लगी लोक अदालत में बकायादारों से वसूली के लिए नगर पालिका ने लगभग 31 लाख रुपए बकाया के 17 सौ नोटिस जारी किए थे. इनमें करीब तीन सौ प्रकरणों का निराकरण हुआ जबकि दो सौ पर आपत्ति आयी थी, जिनको अगले तीन दिन में निराकृत करने का आश्वासन नपा के अधिकारियों ने दिया है. सुबह से नगर पालिका का पूरा राजस्व अमला अदालत परिसर में पहुंच गया था, जहां लोगों ने पहुंचकर बकाया जमा किए. इस तरह नपा को जारी नोटिस की करीब 50 फीसदी वसूली प्राप्त हो गई है.
देखें किस मद में कितना आया
दुकान (सेवा कर सहित) पक्की     – 2 लाख 82 हजार
दुकान कच्ची                                – 2 लाख 15 हजार 500
संपत्ति कर                                    – 8 लाख 71 हजार 220
जलकर                                        – 2 लाख 17 हजार 580
इनका कहना है…
व्यापारियों ने अपना बकाया सेवाकर सहित जमा किया है. यह भी कहा है कि नगर पालिका हर माह सेवाकर की वसूली कर ले, वे इसके लिए सहमत हैं. आज लोक अदालत के माध्यम से नपा को लगभग 16 लाख की राजस्व वसूली प्राप्त हुई है.
                                                                           सुरेश दुबे, सीएमओ नपा

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: