नपा ने किया नियमों को नहीं मानने पर की चालानी कार्यवाही

नपा ने किया नियमों को नहीं मानने पर की चालानी कार्यवाही

इटारसी। कोविड-19 के अंतर्गत शासन की हिदायतों को नहीं मानने और लापरवाही कर स्वयं के साथ दूसरी की जान के साथ खिलवाड़ करने वाले करीब 40 लोगों पर नगर पालिका के राजस्व अमले ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी के नेतृत्व में चालानी कार्रवाई की और करीब ढाई सौ लोगों को नियम पालन करने की हिदायत भी दी।
सीएमओ चंद्रप्रकाश राय के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम शुक्रवार को बाजार में निकली और कोविड-19 के अंतर्गत दी गई हिदायतों का पालन लोग कर रहे हैं कि नहीं, इसका निरीक्षण किया। इस दौरान वाहन पर बेवजह घूमने वाले, बिना मास्क लगाये, बिना दास्ताने पहले खानपान सामग्री बेचने वालों पर भी जुर्माना किया। दो बड़े शो वाहन शोरूम पर भी जुर्माने की कार्रवाई की गई है। सीएमओ श्री राय ने कहा कि व्यापारियों को सख्त निर्देश हैं कि उनके प्रतिष्ठान पर फिजिकल डिस्टेंस का पालन होगा, संचालक और कर्मचारी बिना मास्क नहीं रहेंगे, खानपान दुकानदार और कर्मचारी हाथों में दास्ताने पहनेंगे, इसके बावजूद लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं, ऐसी शिकायतें मिल रही थीं। आज इसी को निरीक्षण करने बाजार पहुंचे थे।

इन पर किया जुर्माना
नगर पालिका के राजस्व अमले ने टीवीएस शोरूम पथरोटा नाका और होंडा शोरूम पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और सेनेटाइजर गेट पर नहीं रखकर भीतर रखने पर एक-एक हजार रुपए जुर्माना किया। इसी तरह से होटल मंजीत के अलावा बेकरी और अन्य खानपान होटल्स पर बिना ग्लब्स ग्राहकों को समोसे-कचोरी बेचे जाने पर जुर्माना किया है। आनंद स्टोर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने पर जुर्माना किया है। सीएमओ श्री राय ने व्यापारियों, ग्राहकों और आमजन से अनुरोध किया है कि वे शासन के द्वारा बताये सभी नियमों का पालन करें और स्वयं तथा लोगों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ न करें।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: