नयायार्ड मार्ग की बदहाली पर लिखा डीआरएम को पत्र

इटारसी। रेलवे स्टेशन से न्यूयार्ड पहुंच मार्ग की बदहाली और आश्वासन के बावजूद इसका मेंटनेंस न होने पर भोपाल मंडल के रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति सदस्य राजा तिवारी ने डीआरएम शोभन चौधरी को पत्र लिखकर कड़ी नाराजी जताई है। श्री तिवारी ने कहा कि शुक्रवार को दिनभर डीआरएम ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया, लेकिन हजारों लोगों को तकलीफ दे रही जर्जर रोड के लिए उन्होंने न तो निरीक्षण किया और न ही अफसरों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पिछली बैठक में भी उन्होंने इस मुद्दे को उठाया था, लेकिन संतोषजनक फिलिंग नहीं की गई है। आईओडब्लयू बता रहे हैं कि यहां मलबा डालकर गड्डे बंद कर दिए हैं, लेकिन बारिश में सड़क की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है।

सांसद को भी दी है जानकारी
मामले में सांसद राव उदयप्रताप सिंह को श्री तिवारी ने फोन पर बताया है। करीब एक दर्जन गांव, शहर के तीन वार्र्डों के रहवासी एवं हजारों रेलकर्मी एवं उनके परिवार परेशानी झेल रहे हैं। बारिश से फिलहाल रोड निर्माण या डामरीकरण संभव नहीं है, लेकिन रेल अधिकारी यहां मलबा डालकर लेबलिंग तो करा सकते हैं, जिससे लोगों को गड्डों से राहत मिलेगी, लेकिन अधिकारी ध्यान नहीं देकर लोगों को तकलीफ पहुंचा रहे हैं। उन्होंने डीआरएम को लिखे पत्र में मांग करते हुए कहा कि तीन दिनों के भीतर इस मार्ग पर मुरम या जीआरपी कॉलोनी तोडऩे पर निकल रहे मलबे को यहां डालकर रोलर चलाकर समतलीकरण कराया जाए। खराब सड़क की वजह से रोजाना वाहन चालक हादसे का शिकार हो रहे हैं।

पैदल चलना भी हो रहा है मुश्किल
रेलवे स्टेशन से नयायार्ड रोड से सिर्फ रेलवे कालोनी नयायार्ड की आबादी ही नहीं जुड़ी है, बल्कि आसपास के एक दर्जन गांवों के निवासी भी इटारसी आने-जाने के लिए इसी मार्ग का उपयोग करते हैं। दरअसल, यह ऐसा मार्ग है जिसके लिए रेलवे कर्मचारियों के संगठन कई मर्तबा आंदोलन कर चुके हैं। रेलवे स्टेशन से बजरंगपुरा तक तो सीमेंट रोड बन गया है, लेकिन आगे यह जर्जर हाल है। तीन पुलिया से मालगोदाम तक सड़क की हालत इतनी खराब है कि यहां से पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा है, रोज जाम लग रहा है, अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं और इसका खामियाजा शहर की जनता और इस मार्ग से आवाजाही करने वाले लोग भोग रहे हैं। मामले की शिकायत रेल महाप्रबंधक को भी की जाएगी।

CATEGORIES
TAGS
Share This
error: Content is protected !!