नर्मदा के खर्राघाट से ट्रैक्टर-ट्राली सहित दो रेत चोर पकड़े

नर्मदा के खर्राघाट से ट्रैक्टर-ट्राली सहित दो रेत चोर पकड़े

होशंगाबाद। पुलिस ने नर्मदा नदी के खर्राघाट से रेत से भरी तीन ट्रैक्टर-ट्राली और दो खाली ट्रैक्टर ट्रालियां जब्त की हैं। मामले में दो चालक अशोक कीर तथा अजहरुद्दीन को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन अन्य चालक मौके का फायदा उठाकर भाग निकले। पुलिस ने सभी के खिलाफ धारा 379 तथा धारा 3 मप्र शासकीय संपत्ति की हानि का निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।
पुलिस के अनुसार आरोपी माखन कीर के विरुद्ध 13 और अशोक कीर के खिलाफ 5 आपराधिक प्रकरण पूर्व से ही दर्ज हैं। ये दोनों आपस में सेगे भाई हैं और देहात थाने के सूचीबद्ध गुंडे हैं। माखन कीर आदतर रेत चोर है और पूर्व में भी रेत चोरी के अपराध में गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके खिलाफ 2018 में जिलाबदर की कार्यवाही भी की जा चुकी है। दिसंबर 2019 में भी इसके खिलाफ डीएम कोर्ट में जिलाबदर का प्रकरण पेश किया गया है, जो वर्तमान में विचाराधीन है।
देहात थाना प्रभारी आशीष सिंह पवार से मिली जानकारी के अनुसार एसपी एमएल छारी तथा एडिशनल एसपी घनश्याम मालवीय के निर्देशन और एसडीओपी मोहन सारवान के मार्गदर्शन में रेत चोरों के खिलाफ पुलिस धरपकड़ में लगी है। 15-16 जनवरी की रात को भी एसडीएमओ मोहन सारवान को सूचना मिली थी कि खर्राघाट पर कुछ लोग ट्रैक्टर-ट्राली से रेत चोरी करके ले जा रहे हैं। उन्होंने तत्काल देहात थाना प्रभारी आशीष पवार, तहसीलदार शैलेन्द्र बड़ोनिया और खनिज निरीक्षक त्रिपाठी को जानकारी दी। कोतवाली पुलिस को भी सूचना दी गई। इस टीम ने खर्राघाट पर दबिश दी तो मौके पर अशोक कीर और अजहरुद्दीन को पकड़ा। नर्मदा किनारे सर्चिंग की गई तो दो अन्य ट्रैक्टर-ट्राली मिले जिनके चालक अंधेरे का फायदा उठाकर भाग चुके थे। मामले में माखन कीर और दो अन्य आरोपी फरार हैं।

CATEGORIES

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW