नल कनेक्शन वैध करा लें, अन्यथा होगी कार्रवाई

नल कनेक्शन वैध करा लें, अन्यथा होगी कार्रवाई

इटारसी। होली, नवरात्रि के कारण अवैध नल कनेक्शन वालों को नगर पालिका ने कुछ दिन की राहत देकर अपने कनेक्शन वैध कराने का मौका दिया था। अभी पड़ रही तेज़ गर्मी के कारण भी फिलहाल अभियान को स्थगित किया है, और अपेक्षा की है कि जिनके अवैध कनेक्शन हैं वे वैध करा लें क्योंकि कुछ दिन बाद नगर पालिका पुन: अपना यह अभियान प्रारंभ करेगी।
एक अनुमान के मुताबिक अब तक के अभियान में नगर पालिका के जल विभाग ने 109 अवैध नल कनेक्शन के खिलाफ कार्रवाई की है। इन कनेक्शन को वैध करने में नगर पालिका को हजारों रुपए का राजस्व मिला है।
अभी दो सौ का अनुमान
नगर पालिका के जल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अभी शहर में लगभग दो सौ कनेक्शन और होने का अनुमान है। 3 मार्च से प्रारंभ हुए अभियान को होली के लिए कुछ दिन का ब्रेक दिया था फिर नवरात्रि के कारण कुछ दिन इसे रोका गया था। मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुरेश दुबे ने गर्मी को देखते हुए अभी राहत दी है लेकिन अवैध कनेक्शनधारियों से कहा है कि वे अपने कनेक्शन वैध करा लें अन्यथा जब अभियान पुन: प्रारंभ होगा तो कार्रवाई की जाएगी।
अब तक मिला ये राजस्व
नगर पालिका के जल विभाग ने त्योहारों के अवसर पर दी गई राहत के अलावा केवल 12 दिन यह अभियान चलाया जिसमें करीब 98 हजार रुपए का राजस्व अवैध कनेक्शन से वसूला है। अब तक कुल सात-आठ वार्ड में यह अभियान चलाया है। जल विभाग के अनुमान के मुताबिक शहर में करीब दो सौ और अवैध कनेक्शन मिल सकते हैं।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW