निजीकरण के विरोध में बीएमएस ने सौंपे ज्ञापन

निजीकरण के विरोध में बीएमएस ने सौंपे ज्ञापन

इटारसी। सरकार द्वारा सार्वजानिक लाभकारी प्रतिष्ठानों के निजीकरण के प्रयासों के विरोध में भारतीय मजदूर संघ ने राष्ट्रीय स्तर पर चरणबद्ध आन्दोलन शुरू किया है। इसका प्रथम चरण 10 जून से शुरू हुआ है, जिसमे शाखा स्तर से लेकर केन्द्रीय कार्यालयों तक धरना और प्रधानमत्री को ज्ञापन प्रेषित किये जा रहे हैं।
गुरुवार को होशंगाबाद जिले में भारतीय जीवन बीमा निगम एवं मप्र ग्रामीण बैंक कर्मचारी संगठनों ने शाखाओं व क्षेत्रीय कार्यालयों में ज्ञापन दिए। भारतीय लाइफ इंश्योरेंस एजेंट संघ के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण तिवारी ने बताया कि इटारसी की जीवन बीमा निगम की शाखा में शाखा प्रबंधक दीपक साहू को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर शाखा अध्यक्ष भारत चौरे, संदीप मेहतो, अखिलेश सोलंकी उपस्थित थे। होशंगाबाद शाखा में प्रवीण गुप्ता ने शाखा प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा।
निजीकरण के विरोध के अतिरिक्त अन्य मांगों में एजेंट को श्रमिक की श्रेणी में लाया जाये, सामाजिक सुरक्षा प्रदान की जाये, वेलफेयर बोर्ड की स्थापना की जाये, अंशदायी भविष्य निधि योजना लागू की जाये, शासकीय ग्रेच्युटी एक्ट के तहत ग्रेच्युटी प्रदान की जाये, समूह स्वास्थ्य चिकित्सा अभिकर्ता के संपूर्ण परिवार के लिए लागू की जाये। श्री तिवारी ने यह भी बताया कि मप्र ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय होशंगाबाद में क्षेत्रीय प्रबंधक पीएस वर्मा के माध्यम से प्रधानमंत्री को संबोधित निजीकरण के विरोध में ज्ञापन सौंपा गया। इस मौके पर मप्र ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स एवं वर्कर्स ऑर्गेनिजेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जगदीश तिवारी, सुरेश श्रीवास्तव, पंकज सिंह, संजू, संदीप विजयवर्गीय, देवेन्द्र चौहान तथा बीएमएस होशंगाबाद के जिला महामंत्री राजामोहन पटेल उपस्थित थे।

CATEGORIES

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: