निमोनिया से हुई गर्भवती महिला की मौत, रिपोर्ट आई निगेटिव

निमोनिया से हुई गर्भवती महिला की मौत, रिपोर्ट आई निगेटिव

आईसोलेशन वार्ड में भर्ती महिला और आरक्षक की रिपोर्ट आई निगेटिव
इटारसी। कोरोना संदिग्ध एक गर्भवती महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। हालांकि जांच के बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। महिला की उम्र 25 वर्ष और उसकी दूसरी डिलेवरी होनी थी। आईसोलेशन वार्ड में भर्ती पुलिस आरक्षक एवं बैंककर्मी महिला की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।
डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल में शुक्रवार को तब कोरोना की दहशत फैल गई जब एक गर्भवती महिला को संदिग्ध हालत में उपचार के लिए शासकीय अस्पताल लाया गया। उसके लक्षणों को देखकर चिकित्सकों ने उसे नर्सेस ट्रेनिंग सेंटर में बनो आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया था। इसके पूर्व रात में गरीबी लाइन निवासी एक युवती को भी आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है। लेकिन गर्भवती महिला की हालत उपचार के बाद भी नहीं सुधरी और कुछ समय बाद ही उसकी मौत हो गई। हालांकि कोरोना संदिग्ध गर्भवती महिला और उसकी कोख में पल रहे शिशु की मौत से अस्पताल प्रबंधन और नगर प्रशासन सकते में आ गया था। मौत की खबर सुनते ही एसडीएम सतीश राय तत्काल आईसोलेशन वार्ड पहुंचकर संबंधित जानकारी लेते हुए, महिला की कोरोना जांच के निर्देश दिए। हालांकि तीन घंटे बाद जांच के बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई।
बताया जाता है कि कुछ ही दिनों में महिला की डिलेवरी होनी थी, जांच के बाद पता चला कि उसे डबल निमोनिया था, जिसके चलते उसे श्वांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी। इसी के चलते उसकी मौत हो गई। गर्भवती महिला की मौत से परिजनों को हाल बेहाल है। मृतका के अलावा आईसोलेशन वार्ड में भर्ती पुलिस आरक्षक और महिला बैंक कर्मी की कोरोना जांच हुई उनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। इसके अलावा होशंगाबाद से आए तीन सेंपलों की जांच हुई वह भी निगेटिव मिले हैं।
इस संबंध में जब अस्पताल अधीक्षक डॉ एके शिवानी से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि संदिग्धों की कोरोना जांच की गई है। उक्त सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। गर्भवती महिला को जांच में निमोनिया आया है। उसकी हालत नाजुक होने के कारण बचाया नहीं जा सका।

CATEGORIES
TAGS

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: