निरीक्षण : स्टेशन प्रबंधन को सफाई पर दी क्लीन चिट

निरीक्षण : स्टेशन प्रबंधन को सफाई पर दी क्लीन चिट

इटारसी। रेलवे बोर्ड पैसेंजर सर्विसेज मेंबर अजीत कुमार ने शुक्रवार को यहां इटारसी में रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। सफाई व्यवस्था से संतुष्ट अजीत कुमार ने स्टेशन प्रबंधन को क्लीन चिट देकर कहा कि उनको स्टेशन पर सब जगह नीट एंड क्लीन दिखा है। उन्होंने रेलवे स्टेशन के पीछे बारह बंगला क्षेत्र में बने रेलवे के संजीवनी उद्यान में पौधरोपण भी किया।
रेलवे बोर्ड के सदस्य यहां पेयजल व्यवस्था, विश्राम गृह, प्रतीक्षालय आदि का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं को दुरुस्त बताया। उन्होंने संजीवनी उद्यान में पौधरोपण करके यहां गिलोय के पौधे लगाने का सुझाव भी स्थानीय प्रबंधन को दिया। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रबंधन से कुछ सुझाव मांगे हैं जो रेलवे बोर्ड के समक्ष रखकर उनकी पूर्ति कराएंगे।

मेमू ट्रेन से होगा फायदा
रेलवे बोर्ड पैसेंजर सर्विसेज मेंबर अजीत कुमार ने इटारसी से नागपुर के बीच मेमू ट्रेन चलाए जाने पर कहा कि यह मार्च के बाद अप्रैल और मई तक प्रारंभ होगी। इस ट्रेन से इटारसी और नागपुर के यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि रेलवे का उद्देश्य है कि हम यात्रियों को उनके गंतव्य तक जल्दी और सुरक्षित पहुंचाएं।

हम पंच की भूमिका में
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश बेहतर दिशा में जा रहा है। हर क्षेत्र में काम हो रहे हैं। सुरक्षा के मामले में तो देश नंबर 1 है। अब तक हम दूसरे देशों की ओर देखा करते थे, अब हालत यह है कि अमरीका और ईरान जैसे देश आपस में लड़ रहे हैं और हम उनके बीच शांति के लिए पंच की भूमिका निभा रहे हैं।

आतंकवाद खत्म होगा
रेलवे बोर्ड के मेंबर ने उम्मीद जतायी कि दुनिया से आतंकवाद खत्म होगा। लोग अब इसके विरोध में आगे आ रहे हैं। उन्होंने सीएए के विषय में कहा कि अब लोग सच समझने लगे हैं। कुछ लोगों ने भ्रमित करने का प्रयास किया था। यह अन्य देशों में दबे-कुचले भाईयों की नागरिकता के लिए है, किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: