निर्णय : गांधी मैदान में क्रिकेट का महाकुंभ 31 मार्च से

इटारसी। नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में क्रिकेट संघ द्वारा अखिल भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता 31 मार्च से गांधी मैदान पर प्रारंभ होगी। रविवार को दोपहर गांधी वाचनालय में हुई क्रिकेट संघ की बैठक में ऑल इंडिया क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए शहर के सभी क्रिकेट क्लबों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में संघ के अध्यक्ष कल्पेश अग्रवाल के साथ शहर के वरिष्ठ क्रिकेटर्स सुनील औरंगाबादकर, घनश्याम दुगाया, उमेश द्विवेदी, कुलभूषण मिश्रा, देवेन्द्र सिंह चौहान, सुमेर सिंह चौहान, नीलेश चौधरी, देवेन्द्र पाल के साथ ही क्रिकेट क्लबों से अर्पण दुबे, नितिन तिवारी, अतुल राठौर, अमित जैसवाल, मनीष सेतपलानी, रिचर्ड डिकोस्टा, राजीव दुबे, संदीप नामदेव, राजेश तिवारी, सुमित बैस, रतन नवलानी, गोल्डी यादव, राकेश दुबे, सुनील थामस, नीरज झा, जीतू केवट, कमल, नगर पालिका में सभापति जसबीर सिंघ छाबड़ा, राकेश जाधव सहित अन्य क्रिकेटर्स भी मौजूद थे।

ये हुए हैं निर्णय
ऑल इंडिया लेबल पर होने वाले इस टूर्नामेंट में देश के विभिन्न स्थानों से कुल 12 टीमों को प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश शुल्क पांच हजार रुपए रखा गया है। शहर से कुल चार टीमों को प्रतियोगिता में प्रवेश देने का निर्णय लिया है, इनको एंट्री फीस से मुक्त रखा गया है। इटारसी ए,बी,सी,डी के नाम ये टीमें प्रतियोगिता में शामिल होंगी। दो टीमें इटारसी ए और बी तय हो चुकी हैं, सी और डी का चयन प्रतियोगिता के पूर्व एक नॉक आउट प्रतियोगिता के माध्यम से होगा। इसमें चार टीमें भाग लेंगी जिनमें से प्रथम दो टीमें ऑल इंडिया टूर्नामेंट में भाग लेंगी। बैठक में क्रिकेट संघ के सदस्यों के अलावा शहर के क्रिकेट टीमों के कप्तानों ओर अन्य क्रिकेटर्स ने भी अपने विचार रखे। प्रतियोगिता में देश की नामी क्रिकेट टीमों को आमंत्रित किया गया है जिन्होंने आने की सहमति भी दे दी है।

ये रहेंगे पुरस्कार
अखिल भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता में विजेता टीम को प्रथम पुरस्कार 51 हजार रुपए और उपविजेता टीम को द्वितीय पुरस्कार 31 हजार रुपए का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। पुरस्कार में दो मुख्य पुरस्कार के अलावा मैन आफ द मैच, मैन आफ द सीरिज, बेस्ट बॉलर, बैट्समेन व अन्य पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे।

CATEGORIES
TAGS
Share This
error: Content is protected !!