निर्माणाधीन स्टेडियम से रोज चोरी हो रहा मटेरियल

निर्माणाधीन स्टेडियम से रोज चोरी हो रहा मटेरियल

पुलिस को कई आवेदनों के बावजूद अब तक नहीं पकड़े जा सके चोर
इटारसी। खेड़ा स्थित निर्माणाीधीन स्टेडियम से लगभग हर रोज निर्माण सामग्री की चोरी हो रही है। ठेकेदार फर्म का कहना है कि यही हाल रहा तो उन्हें लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ेगा। फर्म का कहना है कि चोरी की घटनाएं लगभग हर रोज हो रही हैं और इन घटनाओं की लगातार आवेदन देकर शिकायत पुलिस को की जा रही है। बावजूद इसके पुलिस के हाथ अब तक चोरों तक नहीं पहुंचे हैं। यहां काम कर रहे लोगों का कहना है कि पुलिस ने चोरों को पकडऩे में कभी रुचि नहीं ली, यहां तक कि उन्होंने कभी इस मामले में यहां पुलिस को आकर कार्रवाई करते नहीं देखा है जबकि पुलिस के कुछ अफसर कहते हैं कि पुलिस जाती है।
खेड़ा पर बन रहे करीब साढ़े सात करोड़ के स्टेडियम में नव दुर्गा प्रायवेट लिमिटेड नामक नोयडा की फर्म काम कर रही है। ठेकेदार संजय शर्मा और इंजीनियर पुष्पेन्द्र पांडेय के मार्गदर्शन में स्टेडियम का निर्माण कार्य रंजीत करा रहे हैं। ठेकेदार का कहना है कि लगभग हर रोज लोहा, सीमेंट, रेत, गिट्टी और सेंटिंग प्लेट चोरी जा रही हैं। वे पुलिस के पास शिकायत करने जाते हैं तो उनसे आवेदन ले लिया जाता है, लेकिन आज तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। अब पुन: चोरों ने निर्माणाधीन स्टेडियम से दो मोबाइल, पांच-छह बल्लियां, सेंटिंग, दो बोरी सीमेंट, रेत, गिट्टी की चोरी की है। चोरी गए सामान की कीमत अभी बीस हजार है जबकि पिछले कुछ दिनों से हो रही चोरियों में कुल जमा पचास हजार से अधिक का नुकसान ठेकेदार को उठाना पड़ा है। यहां से बैटरी भी चोरी जा चुकी है। ऐसे में ठेकेदार खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।
मुश्किल से शुरु हुआ है काम
खेड़ा क्षेत्र में 9.73 एकड़ में स्टेडियम बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने 2007 में घोषणा की थी। 8 साल के लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर स्टेडियम निर्माण की आस बंधी और इसका काम शुरु हो सका है। प्रदेश की खेल एवं युवक कल्याण मंत्री यशोधराराजे सिंधिया ने इसकी आधारशिला रखी है। काम में तेजी के लिए लगातार इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है, अब ठेकेदार की सामग्री चोरी होने के बाद यदि उसकी सुरक्षा की गारंटी नहीं मिली तो हो सकता है, कि वे काम बंद कर दे। ऐसे में नुकसान शहर को ही उठाना पड़ेगा।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW