नुक्कड़ नाटक, गीत व रैली के माध्यम से किया जागरूक

नुक्कड़ नाटक, गीत व रैली के माध्यम से किया जागरूक

– नशा मुक्ति की दिलाई शपथ
नर्मदापुरम। जिले में नशीले पदार्थों के दुरूपयोग और अवैध व्यापार के विरुद्ध अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण (International Drug Prevention Day) दिवस मनाया जिसके अंतर्गत प्रात: 7 बजे से सेठानी घाट (Sethani Ghat) से रैली (Rally) का आयोजन नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए सतरस्ते (Sataraste) पर मानव श्रृंखला (Human Chain) बनाकर जिला पंचायत नर्मदापुरम (District Panchayat Narmadapuram) में रैली का समापन किया।
जिला पंचायत सभागृह में प्रबंधक ब्रह्मकुमारी मंडल (Brahmakumari Mandal) ने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी। शासकीय कलापथक दल ने नशामुक्ति (De-addiction) के संबंध में जागरूकता गीत प्रस्तुत किया। जिला पंचायत सभागृह में नशामुक्त अभियान के तहत प्रर्दशनी तथा हस्ताक्षर अभियान चलाया। उक्त कार्यक्रमों का आयोजन सामाजिक न्याय विभाग (Social Justice Department), गायत्री परिवार प्रबंधक (Gayatri Parivar Manager), ब्रह्मकुमारी मंडल (Brahmakumari Mandal,), शिक्षा विभाग (Education Department), खेल और युवा कल्याण (Sports and Youth Welfare), महिला एवं बाल विकास विभाग (Women and Child Development Department) एवं अन्य विभागों की सहभागिता से किया।
कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक प्रतिभागीयों को पुरस्कार का वितरण भी किया। इस अवसर पर उपसंचालक सामाजिक न्याय नर्मदापुरम श्रीमती प्रमिला बाईकर ने नशा न करने की शपथ दिलाई एवं संकल्प पत्र भरवाये। उन्होंने बताया कि नशे के प्रति जन जागरुकता के लिए गायत्री परिवार द्वारा 12 जून से 26 जून 2022 तक नशे से आजादी का पखवाड़ा का संचालन रथ के माध्यम से किया, जिसमें 24 जून को जनपद पंचायत नर्मदापुरम में समूह की महिलाओं के बीच एवं स्थानीय बस स्टैंड (Bus Stand ) में तथा 25 जून को गायत्री परिवार तथा शासकीय कलापथक दल के माध्यम से स्थानीय ग्वालटोली में लोगों को नशे के प्रति जागरूक किया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!