नेताजी के नाम से जाना जाएगा बस स्टैंड

विधानसभा अध्यक्ष ने की घोषणा

सुभाष जयंती पर विधानसभा अध्यक्ष ने की घोषणा
इटारसी। नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर आयोजित समारोह में मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने कहा कि बस स्टैंड पर नेताजी सुभाषचंद्र बोस के नाम का बोर्ड लगाकर इसे नेताजी सुभाषचंद्र बोस बस स्टैंड के रूप में पहचाना जाए, यह काम किया जाएगा। वे यहां बस स्टैंड स्थित सुभाष पार्क में मां नर्मदा टैक्सी एसोसिएशन द्वारा आयोजित सुभाष जयंती समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।
विस अध्यक्ष डॉ.शर्मा ने कहा कि नेताजी के विषय में सभी जानते हैं। बहुत कम लोग जानते होंगे कि उन्होंने भारत में एक निर्वासित सरकार का गठन भी किया था और विश्व के 9 देशों ने उसे मान्यता देकर नेताजी को राष्ट्र अध्यक्ष भी मान लिया था। यदि आज नेताजी होते तो इस देश का भविष्य कुछ ओर ही होता। उन्होंने कवि श्रीकृष्ण सरल की कविता इस पीढ़ी को, उस पीढ़ी क इतिहास बताता रहता हूं, मैं अमर शहीदों का चारण यशगान सुनाया करता हूं, सुनाकर कहा कि ऐसे आयोजन पीढिय़ों को महापुरुषों की जानकारी देते हैं। डॉ. शर्मा ने कहा कि नेताजी की प्रतिमा को व्यवस्थित करने और बस स्टैंड को और बेहतर करने के लिए टैक्सी एसोसिएशन, हिन्दू संगठनों की सहमति से मंदिर का विस्थापन आदि पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने नेताजी को जबलपुर ले जाने वाली एम्बुलेंस को यादगार बनाने के प्रयास करने का आश्वासन भी दिया।
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाबू करण सिंह तोमन ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस के इटारसी आगमन के वक्त की जानकारी देते हुए कहा कि हम चाहें किसी भी दल, किसी भी विचारधारा के हों, जब राष्ट्र पर संकट आए तो एक होकर उससे देश को बाहर निकालें। पूर्व मंत्री विजय दुबे काकूभाई ने बताया कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस जयंती कार्यक्रम की शुरुआत एक छोटे से रूप में हुई थी तब घासीराम सराठे ने इसे शुरु किया था। इसके बाद टैक्सी एसोसिएशन के तत्कालीन अध्यक्ष अशोक यादव ने इस परंपरा को आगे बढ़ाया। उन्होंने नेताजी के आजादी के आंदोलन में दिए गए योगदान को याद करते हुए कहा कि हमें उनके बताए मार्ग पर चलकर देश की सेवा करनी चाहिए।
इस अवसर पर आयोजन समिति ने विस अध्यक्ष डॉ.शर्मा, पूर्व मंत्री विजय दुबे, पूर्व नपाध्यक्ष अनिल अवस्थी, नगर भाजपा अध्यक्ष डॉ.नीरज जैन, जिला भाजपा उपाध्यक्ष जसपाल सिंघ भाटिया, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, पूर्व पार्षद सुरेश मालवीय, अजय शुक्ला, जयकिशोर चौधरी, सांसद प्रतिनिधि दीपक अग्रवाल का शॉल श्रीफल से सम्मान और स्वागत एसोसिएशन के राजकुमार यादव, बृजमोहन चौधरी, नेहरू यादव, गौरव यादव, राजेश यादव, आटो महासंघ के महेश तिवारी ने किया। इस अवसर पर सेवानिवृत्त तहसीलदार आरके यादव का भी शॉल एवं श्रीफल से सम्मान किया गया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW