न्यू्ज अपडेट : किराना व्यापारी के घर नकाबपोशों ने की डकैती

न्यू्ज अपडेट : किराना व्यापारी के घर नकाबपोशों ने की डकैती

दस लाख से अधिक का माल उड़ाया
इटारसी। हरसंगत कालोनी निवासी किराना व्यापारी प्रकाश खंडेलवाल के घर हुई डकैती के मामले में विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने सुबह उनके यहां जाकर घटना की संपूर्ण जानकारी हासिल की। शाम को आईजी रविकुमार गुप्ता पहुंचे तो देर शाम को एसपी कुमार सौरभ ने खंडेलवाल के यहां पहुंचकर घटना की जानकारी ली। आईजी ने प्रकाश खंडेलवाल की सास श्रीमती मधुलता खंडेलवाल से बातचीत की और घटना के विषय में पूछताछ की। बता दें कि डकैतों ने किराना व्यापारी प्रकाश खंडेलवाल के यहां धावा बोलकर दस लाख रुपए से अधिक की ज्वेलरी और नगदी ले गए हैं। घटना के वक्त श्री खंडेलवाल और उनकी पत्नी अपने कमरे में सो रहे थे जबकि उनकी सास दूसरे कमरे में थी।
IT03617 (5)बताया जाता है कि छह की संख्या में आए आरोपियों ने सबसे पहले आते ही प्रकाश खंडेलवाल के कमरे में बाहर से कुंडी बंद कर दी और सीधे उनकी सास के पास पहुंचे, उन्हें डराया और पूछा कि माल कहां रखा है। आरोपी उनके यहां से लगभग दो लाख रुपए नगदी, उनकी बहू और सास की ज्वेलरी ले गए हैं। सूचना के बाद सुबह पुलिस भी पहुंची, डाग स्क्वायड भी पहुंचा और एफएसएल की टीम ने भी मौका-ए-वारदात का मुआयना किया। पुलिस ने खंडेलवाल की शिकायत पर बदमाशों के खिलाफ धारा 394 का प्रकरण दर्ज किया है। बताया जाता है कि बदमाशों ने सफेद टी शर्ट पहन रखी थी और उनके चेहरे ढंके हुए थे। श्री खंडेलवाल ने बताया कि उन्होंने हा$फ पेंट भी पहन रखी थी। वे उनकी बहू और सास के जेवर, चांदी के बर्तन और नगदी ले गए।
आरोपियों ने इत्मिनान से श्री खंडेलवाल के घर में वारदात की और सुबह करीब 2 बजे वे वहां से गए। श्री खंडेलवाल का कहना है कि आरोपी सुबह चार बजे गए। इसके बाद पुलिस को फोन किया तो पुलिस थाने का फोन नहीं उठा। उन्होंने डायल 100 को भी खबर की, लेकिन एक घंटे तक भी वह नहीं आए तो फिर उन्होंने अपने छोटे भाई के साथ पुलिस थाने जाकर घटना की जानकारी दी तब पुलिस आयी। श्री खंडेलवाल के घर के पास ही एक अन्य मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में छह लोग कैद हुए हैं। इसमें दिख रहा है कि कुछ देर उन्होंने टोह ली और इसके बाद घर में गए। पुलिस भी इन्हीं फुटेज की मदद से आरोपियों की तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि पहले बदमाशों ने घर के आसपास रैकी की और कुछ देर बाद घर में घुसकर डकैती की वारदात को अंजाम दिया, फिर सुबह-सुबह वहां से चले गए। श्री खंडेलवाल के अनुसार वे और उनकी पत्नी अपने कमरे में सो रहे थे, सास एक अन्य कमरे में थीं। बदमाशों न उनके कमरे की कुंडी बाहर से बंद कर दी। जब सुबह वे चले गए तो उनकी सास ने दरवाजा खटखटाकर जगाया, कुंडी खोली तब वे बाहर आए, डायल 100 को खबर की, पुलिस थाने फोन लगाया, पुलिस नहीं आयी तो भाई के साथ थाने जाकर पुलिस को खबर की।
श्री खंडेलवाल की सास मधुलता खंडेलवाल ने बताया कि बदमाशों ने आकर कहा कि बहुत पैसा है तुम्हारे पास, हमें पीछे वालों ने बताया है, बताओं कहां रखा है पैसा। बदमाशों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और इसके बाद अलमारी में से आभूषण और नगदी लेकर सुबह करीब चार बजे फरार हो गया। बदमाश करीब डेढ़ घंटे रहे। दो बाहर निगरानी कर रहे थे, चार ने भीतर घटना को अंजाम दिया।
विस अध्यक्ष पहुंचे मिलने
विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा घटना की सूचना मिलने पर प्रकाश खंडेलवाल से मिलने उनके घर पहुंचे। उन्होंने श्री खंडेलवाल से घटना की जानकारी ली और वारदात का तरीका पूछा। उन्होंने पीछे जाकर वह खिड़ी भी देखी जहां से बदमाश कमरे में दाखिल हुए थे। डॉ. शर्मा ने कहा कि उनकी विधानसभा के दोनों शहरों में वारदात बढ़ रही हैं, वे पुलिस अधीक्षक और रेल पुलिस अधीक्षक से चर्चा करेंगे।
इनका कहना है…!
जो बाहर से आ रहे हैं, उनका पुलिस वैरीफिकेशन नहीं हो रहा है, किराएदार रखने वालों से जानकारी नहीं ली जा रही है। जीआरपी और सिटी पुलिस से कई मर्तबा कहा, अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। हम एसपी होशंगाबाद और एसआरपी भोपाल से पुन: इस संबंध में चर्चा करेंगे।
डॉ.सीतासरन शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW