पक्षियों की सेवा के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अनुरोध

पक्षियों की सेवा के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अनुरोध

इटारसी। मोदी आर्मी के सदस्यों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पशु पक्षियों के लिए अभियान की योजना बनाई और अपने वार्ड में लोगों को फोन के मध्यम से सूचित किया।
प्रदेश संगठन मंत्री अनुराग देव गुप्ता ने लोगों से अपील की है कि नागरिक अपने सामथ्र्य के अनुसार इस अभियान से जुड़ कर वसुधैव कुटुंबकम के भाव को चरितार्थ करते हुए सेवा रूपी आहुति डालें, इसमें दो कार्यों का संपादन होगा प्रथम प्राणी मात्र रक्षार्थ यज्ञ एवं द्वितीय बच्चों में प्रकृति के प्रति प्रेम प्रदर्शित करते हुए रचनात्मकता का संचालन। इस महायज्ञ से जुड़कर आपने स्वजनों को भी प्रेरित करें ।
उन्होंने कहा कि कोरोना रूपी महामारी के इस कठिन समय में मानव सेवा के साथ-साथ पशु पक्षियों की सेवा करने का संकल्प भी लें, क्योंकि जितना जरूरी मनुष्य है, प्रकृति के लिए उतना ही जरूरी पशु और पक्षी भी है। अत: प्रकृति के संतुलन के लिए प्रकृति में व्याप्त प्रत्येक जीव का जीवित रहना जरूरी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में गौरव बाथव, नितिन वर्मा, प्रदीप प्रजापति, ईश्वर सिसोदिया, गोविंद चौरे, आकाश मेहरा, चंदू पराशर से बात कर अभियान को वार्ड स्तर पर आगे बढ़ाया गया।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: