परशुराम जयंती के सभी कार्यक्रम निरस्त

परशुराम जयंती के सभी कार्यक्रम निरस्त

इटारसी। सर्व ब्राह्मण समाज के तत्वावधान में भगवान परशुराम जयंती के लिए आज से प्रारंभ होने वाले सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिये हैं। देश में फैली कोरोना महामारी के कारण संगठन ने सभी कार्यक्रम निरस्त करने का निर्णय लिया था।
बता दें कि सोमवार 20 अप्रैल से 26 अप्रैल तक भगवान परशुराम जयंती के कार्यक्रम होने थे। सर्व ब्राह्मण समाज के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र ओझा ने बताया कि सभी कार्यक्रम निरस्त किये हैं, और 26 अप्रैल को जयंती वाले दिन परशुराम भवन में केवल दो व्यक्ति और परशुराम मंदिर नेहरुगंज में पांच व्यक्ति पूजन करने पहुंचेंगे, शेष सभी अपने-अपने घरों में पूजा-पाठ करेंगे।
5500 परिवार करेंगे दीप प्रज्वलन
इटारसी तहसील में ब्राह्मण समाज के करीब 5500 परिवार हैं और इनमें लगभग 22 हजार सदस्य हैं। इतना बड़ा समाज 26 अप्रैल को भगवान परशुराम जयंती के दिन शाम 7:30 बजे अपने-अपने घरों में दीप प्रज्वलन करेंगे। इससे पहले अपने-अपने घरों में सुबह ठीक 10 बजे सभी परिवारों के सदस्य भगवान का पूजन करते हुए कोरोना वायरस से विश्व को मुक्ति दिलाने की प्रार्थना करेंगे। श्री ओझा ने कहा कि 26 अप्रैल की शाम 7.30 बजे ठीक शाम में दीप प्रज्वलित कर पूरे भारत के ब्राह्मण रात को दिन में बदलकर एक नयी मिसाल दे सकते हैं। जिससे पूरे विश्व में लोगों को पता चले कि श्री परशुराम जी को मानने वाले लोग रात को भी दिन में बदल सकते हैं।

CATEGORIES

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: