पल्स पोलियो अभियान : पंद्रह हजार बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य

पल्स पोलियो अभियान : पंद्रह हजार बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य

इटारसी। पल्स पोलियो अभियान 2020 के प्रथम चरण का शुभारंभ रविवार को शासकीय अस्पताल में किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजित कर नौनिहाल बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई। पहले दिन शहर के 135 केन्द्रों पर 10,388 बच्चों को पोलियो की दवा पिलायी। 20 और 21 जनवरी को बच्चों को घर-घर जाकर दवा पिलायी जाएगी।
डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल में आयोजित शुभारंभ कार्यक्रम में अस्पताल अधीक्षक डॉ. एके शिवानी, टीकाकरण अधिकारी एवं पल्स पोलियो अभियान प्रभारी डॉ. आरके चौधरी, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. एनएल हेडा, शिशु विशेषज्ञ डॉ. रवीन्द्र गुप्ता, स्वास्थ्य विभाग में प्रभारी मंत्री के प्रतिनिधि संजय मिहानी, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजकुमार केलू उपाध्याय, विधायक प्रतिनिधि भरत वर्मा प्रमुख रूप से मौजूद थे। इस अवसर पर उपस्थित पदाधिकारियों ने आज ही जन्मे 8 बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई। नगर में बने केन्द्रों पर 12 सुपरवायजर एवं 276 कर्मचारियों को नियुक्त किया था। डॉ. आरके चौधरी और एस नार्टन ने सभी केन्द्रों का भ्रमण कर जानकारी ली।


यहां इतने बच्चों को पिलायी दवा

इटारसी शहरी क्षेत्र में – 6405
रेलवे अस्पताल नयायार्ड – 561
आर्डनेंस फैक्ट्री अस्पताल – 530
सीपीई अस्पताल – 48
रेलवे स्टेशन – 2524
बस स्टैंड – 304
मोबाइल टीम – 16
कुल लक्ष्य है – 17862
आज पिलायी – 10,388

इस अवसर पर उपस्थित चिकित्सक एवं प्रतिनिधियों ने नगरवासियों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा जरूर पिलाएं ताकि बच्चे को पोलियो से बचाया जा सके। अस्पताल अधीक्षक डॉ. शिवानी ने कहा कि इस बार पंद्रह हजार बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW