पांच सौ मरीजों को मिला लाभ, दवाएं भी वितरित

पांच सौ मरीजों को मिला लाभ, दवाएं भी वितरित

नि:शुल्क अस्थि रोग निदान शिविर
इटारसी। तरुण अग्रवाल मंडल इटारसी, अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन जिला इकाई एवं मप्र अग्रवाल महासभा जिला इकाई के संयुक्त तत्वावधान में गोविन्ददास अग्रवाल एवं श्रीमती सुशीला देवी अग्रवाल की स्मृति में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में आज रविवार को इटारसी और आसपास के ग्रामीण अंचलों से 488 मरीजों ने पंजीयन कराया और सभी मरीजों को डॉ. उमंग अग्रवाल ने जांच की और आयोजकों ने मरीजों को नि:शुल्क दवाएं वितरित की। शिविर का समय सुबह 11 से शाम 4 बजे तक था, लेकिन मरीजों की संख्या को देखते हुए डॉ. उमंग अग्रवाल ने शाम 6 बजे तक मरीजों की जांच की और एक भी मरीज को यहां से मायूस नहीं लौटाया गया।
शिविर का शुभारंभ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आर दयाल ने किया। शुभारंभ कार्यक्रम में शिविर प्रभारी डॉ.पीडी अग्रवाल, तरुण अग्रवाल मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष दीपक हरिनारायण अग्रवाल, अभा वैश्य महासम्मेलन के जिलाध्यक्ष संजय अग्रवाल शिल्पी और अभा अग्रवाल महासभा के जिलाध्यक्ष हरीश अग्रवाल, गौरव अग्रवाल, चंद्रेश अग्रवाल भी उपस्थित थे। इसके बाद फालोअप शिविर 15 मार्च रविवार को सुबह 11 बजे से अग्रवाल भवन में ही लगेगा।
अग्रवाल भवन में लगे हड्डी एवं जोड़ रोग शिविर में सभी मरीजों की उच्च स्तर का चिकित्सकीय परीक्षण कर नि:शुल्क दवाएं वितरित की गईं। उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि, आईएमए के अध्यक्ष डॉ. आर दयाल, विशिष्ट अतिथि पूर्व आईएमए अध्यक्ष डॉ. आरबी अग्रवाल, डॉ.पीडी अग्रवाल व डॉ. उमंग अग्रवाल थे। अतिथियों ने महाराज अग्रसेन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया। डॉ. दयाल ने इस अवसर पर कहा कि 18 वर्ष से श्री अग्रसेन फ्री डिस्पेंसरी में कर्मयोगी डॉ. पीडी अग्रवाल के मार्गदर्शन में 3 लाख से अधिक ओपीडी होना व अब तक कई शिविरों के माध्यम से भी हजारों रोगियों को नि:शुल्क इलाज देना निश्चित ही एक बेमिसाल समाजसेवा है। डॉ. आरबी अग्रवाल ने कहा कि इटारसी में मानवसेवा का जज्बा प्रेरणादायी रहा है। डॉ. पीडी अग्रवाल ने कहा कि सेवा का हमारा यह सफर निरंतर जारी रहेगा। डॉ. उमंग अग्रवाल आर्थोस्कोपी व आर्थोप्लास्टी विशेषज्ञ हैं। उन्होंने कहा कि योग, फिजियोथैरेपी व नियमित व्यायाम से हम अस्थि रोगों से काफी हद तक अपना बचाव कर सकते हैं।
प्रारंभ में पूर्व मंडल अध्यक्ष चंद्रकांत अग्रवाल ने शिविर की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए डॉ. उमंग अग्रवाल का परिचय दिया। स्वागत भाषण कार्यकारी मंडल अध्यक्ष दीपक हरिनारायण अग्रवाल ने दिया। प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत शिविर संयोजक व मप्र अग्रवाल महासभा के जिलाध्यक्ष हरीश अग्रवाल, वैश्य महासम्मेलन जिलाध्यक्ष संजय शिल्पी, प्रशांत अग्रवाल, संभागीय अध्यक्ष अग्रवाल महासभा, चंद्रेश अग्रवाल, गौरव अग्रवाल, प्रियंक गोयल, दीपक जीडी अग्रवाल ने किया। डॉ. आर दयाल, डॉ. अनिल सिंह व डॉ. पीडी अग्रवाल ने पहले सभी मरीजों का परीक्षण किया फिर इनमें से करीब दो सौ रोगियों का डॉ. उमंग अग्रवाल ने विशेष परीक्षण कर निदान बताया। आभार प्रदर्शन पूर्व मंडल अध्यक्ष ललित अग्रवाल ने किया।
शिविर को सफल बनाने में मुकेश पिंटू अग्रवाल, विजय प्रकाश अग्रवाल, रंजीत अग्रवाल, अनुराग अग्रवाल, जगदीश अग्रवाल, अशोक अग्रवाल आदि का विशेष योगदान रहा। शिविर की सफलता इसी बात से साबित होती है कि शिविन अपने तय समय से दो घंटे अधिक समय तक चला। शिविर से कई जटिल रोगों से ग्रस्त मरीजों को काफी राहत मिली व उन्होंने मुक्त कंठ से सराहा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW