पांजराकलॉ में आग से तीन मकान जले

इटारसी। समीपस्थ ग्राम पांजराकला में आज शाम को लगी आग से तीन मकान जल गए। घटना में एक ही परिवार के तीन भाईयों को लगभग पांच लाख रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है। घटना शाम करीब 7 बजे की है तथा आग का कारण आरती का दीया बताया जा रहा है। ग्रामीणों ने एक घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया। इसके बाद पहुंची होशंगाबाद नगर पालिका की दमकल ने पूरी तरह से आग बुझायी।
मिली जानकारी के अनुसार पांजराकलॉ निवासी कृष्ण कुमार पिता मांगीलाल चौरे का मकान आग से पूरी तरह से जलकर राख हो गया साथ ही मकान में रखे पचास हजार रुपए जल गए। कृष्ण कुमार ने दो दिन पूर्व ही धान की फसल बेचकर पैसे लाए थे। इसके अलावा बिस्तर, पलंग, अलमारी और अन्य गृहस्थी का सामान भी जल गया। इस घटना में उनको तीन लाख से अधिक का नुकसान होना बताया जा रहा है। उनके मकान से सटा उनके चचेरे भाई यशवंत पिता सुरेश कुमार चौरे के मकान में आग फैल गई। हालांकि उनके मकान में आग ज्यादा नहीं फैली। मकान की दूसरी तरफ बना दूसरे चचेरे भाई रामेश्वर पिता कुंजीलाल चौरे का मकान भी आग की चपेट में आ गया। दोनों भाईयों को भी करीब डेढ़ लाख रुपए का नुकसान हुआ है।
आग की खबर लगते ही घटना स्थल पर ग्रामीण एकत्र हो गए और पानी की मोटरों से पानी लेकर आग बुझाना प्रारंभ किया। ग्रामीणों ने आग पर पूरी तरह से काबू कर लिया और इसके बाद होशंगाबाद नगर पालिका की दमकल ने आकर आग को पूरी तरह से बुझा दिया। बताया जाता है कि तीनों भाई गांव में ही अन्य मकान में रहते हैं, इन तीनों मकानों में वे केवल सोने आते थे। हालांकि इन मकानों में भी काफी सामान रहता था जो आगजनी में जलकर राख हो गया। माना जा रहा है कि कृष्ण कुमार की बहू ने शाम की आरती के बाद दीया रखकर गई थी, उसी से आग लगी होगी।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: