पीएम आवास की राशि रोकने के विरोध में धरना 31 को

पीएम आवास की राशि रोकने के विरोध में धरना 31 को

इटारसी। प्रधानमंत्री आवास योजना के 621 हितग्राहियों की राशि रोकने पर शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से एसडीओ राजस्व के खिलाफ प्रधानमंत्री आवास संघर्ष समिति के बैनर तले जयस्तंभ चौक पर धरना दिया जाएगा। धरना आंदोलन का नेतृत्व विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा करेंगे।
मिली जानकारी के अनुसार एसडीओ राजस्व द्वारा 621 प्रधानमंत्री आवास हितग्राहियों को नियम विरुद्ध अपात्र करने व 1200 से अधिक हितग्राहियों की डीपीआर स्वीकृति में देरी के विरोध में शुक्रवार 31 जनवरी को विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा 12 बजे से 6 बजे तक जयस्तंभ चौक सांकेतिक धरना देंगे। धरना आंदोलन के बाद एक सभा का आयोजन भी किया जाएगा।

सीएमओ को शोकॉज नोटिस
प्रधानमंत्री आवास योजना में 621 हितग्राहियों को एसडीओ राजस्व ने अपात्र किया तो सीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी हो गया है। अपर आयुक्त एवं मिशन संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास मप्र भोपाल मीनाक्षी सिंह ने सीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी कर 3 दिन में जवाब मांगा है। नोटिस में कहा गया है कि संतोष जनक जवाब न होने पर सिविल सेवा आचरण 1966 के अंतर्गत अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। मिशन संचालक हाउसिंग फॉर आल मीनाक्षी सिंह ने अपने नोटिस में लिखा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के बीएलसी घटक अंतर्गत निकाय के खाते में 10.20 करोड़ की राशि शेष है तथा हितग्राहियों को किश्त वितरण न किये जाने के कारण योजना की प्रगति पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। हितग्राहियों को समय पर किश्त वितरण करना आपका उत्तरदायित्व है तथा स्पष्ट है कि आपके द्वारा अपने पदीय कर्तव्यों का निर्वहन नहीं किया जा रहा है।
इस मामले में निवृतमान पार्षद राकेश जाधव ने कहा इस पत्र के बाद अब प्रधानमंत्री आवास की हितग्राहियों को उनका सपना साकार होते दिख रहा है। प्रधानमंत्री आवास हितग्राहियों की राशि रोकने वाले अधिकारियों पर प्रशासन की कार्यवाही जरूरी है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW