पीटी के विभिन्न आयामों का कराया जा रहा है अभ्यास

पीटी के विभिन्न आयामों का कराया जा रहा है अभ्यास

इटारसी। गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में आकर्षक पीटी प्रदर्शन करके हजारों दर्शकों का मन मोह लेने वाले गांधी मैदान पर इस बार पुन: तैयारी में जुट गये हैं। प्रायमरी और माध्यमिक स्तर के ये बच्चे पीटी के प्रदर्शन से गणतंत्र दिव समारोह का आकर्षण होते हैं और पीटी का अभ्यास कराने वाले शिक्षक इनके इस प्रदर्शन को करीब एक सप्ताह निखारने में लगे रहते हैं।
पीटी अभ्यास के साथ ही 26 जनवरी को मनाए जाने वाले राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस की चहल कदमी अब नजर आने लगी है। गांधी मैदान में जहां विभिन्न स्कूलों से शामिल होने वाले बालक- बालिका छात्रों को पीटी का रिहर्सल कराया जा रहा है वहीं स्कूलों में भी बच्चों को सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित अन्य विधाओं पर अपनी तैयारी कर रहे हैं। गांधी मैदान पर सेवानिवृत्त शिक्षक केके दुबे, उस्मान खान, मुकेश मैना, आशीष भदौरिया छात्र-छात्राओं को सभी तरह की पीटी कराने के साथ ही पीटी के सभी आयामों को पूरा करा रहे हैं। राष्ट्रीय पर्व पर किसी भी तरह की त्रुटि न हो इसके लिए आयोजन को लेकर रिहर्सल की जा रही है।
पीटी के अभ्यास के लिए रिहर्सल के दूसरे दिन 542 बच्चे गांधी मैदान पर पहुंचे। उनको लेकर विभिन्न स्कूलों से पहुंचे 31 शिक्षक और शिक्षिकाएं भी गांधी मैदान पर सुबह 9 से 11 बजे तक दो घंटे जिम्मेदारी निभा रहे हैं। पीटी प्रदर्शन के लिए रिहर्सल को दो दिन हो चुके हैं और सोमवार से स्कूल और कालेजों के एनसीसी कैडेट्स और स्काउट-गाइड के पहुंचने की संभावना है।

ये स्कूल शामिल हुए
सेंट पॉल स्कूल से 35, गुरुनानक पब्लिक स्कूल से 30 लड़के, 30 लड़कियां, नूर हक पब्लिक स्कूल से 30, ज्ञान गंगा विद्या मंदिर से 32, जयश्री विद्या मंदिर से 35, फ्रेन्ड्स क्वेकर कन्या विद्यालय से 30, शासकीय कन्या शाला सूरजगंज से 32, शासकीय बालक माध्यमिक शाला से 15, नेहरु पब्लिक स्कूल से 40, सनराइज पब्लिक स्कूल से 23, सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल से 60, तक्षशिला हाई स्कूल से 30, फ्रेन्ड्स बालक उच्चतर माध्यमिक शाला से 30, टैगोर विद्या मंदिर से 60, बागेश्वरी विद्या मंदिर से 30 बच्चे पीटी में शामिल हुए।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW